UC News

INDvsBAN: बांग्लादेश से पहला टी-20 हारने के बाद आईसीसी दे सकती है बीसीसीआई को तगड़ा झटका

INDvsBAN: बांग्लादेश से पहला टी-20 हारने के बाद आईसीसी दे सकती है बीसीसीआई को तगड़ा झटका

दिल्ली-एनसीआर पिछले कुछ दिनों से स्मॉग की गिरफ्त में है। इन प्रदूषण के हालातों में विजिबिलिटी कम होने के कारण 6.30 बजे तक मैच रैफरी ने कंडीशन मॉनीटर की और फिर मैच को हरी झंडी दिखाई। लेकिन अब आईसीसी भी मैच रैफरी से उस दिन की कंडीशन्स की रिपोर्ट्स मांग रही है और वह जांच करेगी की किन हालातों में मैच खेला गया है।

प्रदूषण के लिए आईसीसी कर रही कंडीशन को मॉनीटर

मुश्किल हालातों में भी दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने बिना किसी कंप्लेंट मैच खेला। लेकिन अब बैंगलौर मिरर की मानें तो, आईसीसी मैच रैफरी रंजन मधुगले द्वारा मैच के वक्त की कंडीशन का जायजा ले रही है। मैच के दौरान तीअंपायर्स भारतीय हैं इसलिए उनके द्वारा ऑबजेक्शन करने की उम्मीद नहीं है लेकिन आईसीसी मैच रैफरी रंजन मधुगले से संपर्क में है जो कि आईसीसी के सदस्य हैं।

खिलाड़ियों-अंपायर्स को हुई परेशानियां

आईसीसी मैच रैफरी के संपर्क में है लेकिन अभी इस पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। मैच रैफरी की रिपोर्ट, जो कि मैच के दौरान के प्रदूषण के स्तर को बताएगा। हालांकि इन सबके बीच खिलाड़ियों ने शिकायत नहीं की लेकिन खिलाड़ियों व अंपायर्स ने आंखों में जलन की शिकायत की थी लेकिन चीजें यहां अलग हैं। आपको बता दें, दिल्ली टी 20 मैच स्मॉग के साए में खेला गया जबकि प्रदूषण का स्तर अलार्मिंग लेवल पर था।

सौरव गांगुली ने टीमों को कहा थैंक्यू

दिल्ली में हवा बेहद प्रदुषित है। बढ़ते हुए प्रदूषण को देखते हुए ऐसी खबरें भी आई थीं कि ये मैच रद्द कर दिया जाएगा। हालांकि दोनों टीमों ने मैच खेला और इसी बात के लिए बीसीसीआई के प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने दोनों टीमों को शुक्रिया कहा है।

इतना ही नहीं गांगुली ने जीत के लिए बांग्लादेश टीम को बधाई भी दी। गांगुली ने लिखा, ‘दोनों टीमों को शुक्रिया इतनी मुश्किल परिस्थितियों में इस मैच को खेलने के लिए। बांग्लादेश Well Done’

बताते चलें, बांग्लादेश की टीम ने भारत को 7 विकेट्स से टी 20 में हराकर इतिहास रच दिया। असल में इससे पहले टीम इंडिया को कभी भी बांग्लादेश के हाथों हार नहीं मिली थी।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles