UC News

ICC ने जारी की साल की आखिरी टेस्ट रैंकिंग

ICC ने साल 2019 की आखिरी रैंकिंग ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड और इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए टेस्ट मैच के बाद जारी की है।

भारतीय खिलाड़ियों ने आईसीसी द्वारा जारी नवीनतम रैंकिंग में सेंध लगाई है। शीर्ष 10 बल्लेबाज, गेंदबाज और आल राउंडर रैंकिंग में कुल 8 भारतीय खिलाड़ी हैं। इस लेख में आगे, हम आपको टेस्ट क्रिकेट में नवीनतम आईसीसी रैंकिंग के बारे में बताएंगे।

टॉप 10 बल्लेबाज:

ICC ने जारी की साल की आखिरी टेस्ट रैंकिंग
Third party image reference

30 दिसंबर 2019 को ICC द्वारा जारी नवीनतम टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष 3 में कोई बदलाव नहीं हुआ है। विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन क्रमशः पहले-दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

ऑस्ट्रेलिया के महान फॉर्म में चल रहे मार्नस लाबुशेन को रैंकिंग में एक स्थान का फायदा हुआ और वह अब चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, पुजारा को एक स्थान का नुकसान हुआ है और वह पांचवें स्थान पर आए हैं। अजिंक्य रहाणे 759 अंकों के साथ 8 वें स्थान पर आ गए हैं।

शीर्ष 10 गेंदबाज:

Third party image reference

टेस्ट क्रिकेट में ICC गेंदबाजों की रैंकिंग में ज्यादा बदलाव नहीं हुआ है। पैट कमिंस नंबर 1 की स्थिति को बरकरार रखता है। भारतीय टीम के लिए, केवल जसप्रीत बुमराह 794 अंकों के साथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर 6 का स्थान रखते हैं। वहीं, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी शीर्ष 10 में लौट आए हैं और दोनों 9 वें और 10 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

टॉप 10 ऑल राउंडर:

Third party image reference

आईसीसी की नवीनतम ऑलराउंडर रैंकिंग के अनुसार, वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर 473 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। दूसरे और पांचवें स्थान पर क्रमशः रवींद्र जडेजा (406 अंक) और रविचंद्रन अश्विन (308 अंक) हैं।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles