UC News

5.7 इंच डिस्प्ले के साथ नोकिया सी 2 एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन लॉन्च, जानें फीचर्स

5.7 इंच डिस्प्ले के साथ नोकिया सी 2 एंड्रॉयड गो स्मार्टफोन लॉन्च, जानें फीचर्स

जयपुर। HMD ग्लोबल ने कथित तौर पर चीन में Nokia C2 स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह नोकिया सी 1 का उत्तराधिकारी है, जिसे पिछले साल एंट्री-लेवल हार्डवेयर के साथ लॉन्च किया गया था। लेटेस्ट नोकिया एंड्रॉयड गो फोन 4 जी कनेक्टिविटी और क्वाड-कोर चिपसेट के साथ आता है। हैंडसेट एक कॉम्पैक्ट डिस्प्ले और कुल दो कैमरे दिये गये है। और यह फोन एंड्रॉइड 9 पाई ओएस पर काम करेगा। आयइे जानते हैं इसका पूरा विवरण

Nokia C2 के फीचर्स, स्पेसिफिकेशन
नोकिया सी 2 में 5.7 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जो एचडी + रिज़ॉल्यूशन पर काम करता है। इस उपकरण में एक पुराना डिज़ाइन है और ऊपर और नीचे मोटे बेजल्स भी दिखेंगे। कंपनी ने वॉटर-स्टाइल-नॉटेड डिस्प्ले की पेशकश की है, जो कि अधिकांश एंट्री-लेवल और बजट फोन पर मिलेगा। फोन में क्वाड-कोर यूनिसोक चिपसेट दिया गया है।


नोकिया सी 2 में 1 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग करके इस मेमारी को 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिहाज से नोकिया ने फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेंसर जोड़ा है और साथ ही बैकसाइड पर भी। जैसा कि ऊपर बताया गया है, फोन एंड्रॉइड पाई ओएस चलाता है। वहीं फोन में पावर देने के लिए 2,800mAh की बैटरी दी गई है। जो रिमूवेबल भी है।

नोकिया फोन में पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं है। कनेक्टिविटी विकल्पों में एक हेडफोन जैक, चार्जिंग के लिए एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट, 4 जी, सिंगल-बैंड वाईफाई, ब्लूटूथ 4.2 और जीपीएस शामिल हैं। Nokia C2 डुअल नैनो-सिम कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करता है। इसका वजन लगभग 161g है और इसमें 154.8 x 75.59 x 8.85 मिमी आयाम है। कंपनी ने अभी तक डिवाइस के मूल्य निर्धारण और उपलब्धता के विवरण का खुलासा नहीं किया है। यह भी अज्ञात है कि क्या वही फोन भारत सहित अन्य देशों में भी लॉन्च किया जाएगा।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles