UC News

शाकिब अल हसन को आईसीसी ने किया 2 साल के लिए बैन

बांग्लादेश के टेस्ट और टी20 कप्तान शाकिब अल हसन को आईसीसी ने दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया है। बुकी द्वारा मैच फिक्स के लिए संपर्क करने की बात उन्होंने आईसीसी को नहीं बताई थी, इस वजह से उन्हें बैन कर दिया गया है। वे एक साल के लिए पूरी तरह सस्पेंड रहेंगे। आईसीसी ने उन पर कई धाराओं के उल्लंघन के चार्ज लगाए और यह फैसला सुनाया।

उन्हें 2.4.4 धारा के उल्लंघन का दोषी माना गया, इसके अनुसार बुकी द्वारा संपर्क के बाद भी उन्होंने एंटी करप्शन यूनिट को नहीं बताया। यह 2018 में श्रीलंका, जिम्बाब्वे के साथ त्रिकोणीय सीरीज और 2018 आईपीएल के दौरान हुआ था। इसके अलावा इसी धारा के अंतर्गत उन पर एक और चार्ज लगाते हुए कहा गया कि उन्होंने 2018 में त्रिकोणीय सीरीज के दौरान दूसरी बार अप्रोच के बाद भी बुकी के बारे में एंटी करप्शन यूनिट को नहीं बताया। इसके अलावा उन्होंने 26 अप्रैल 2018 को आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद और किंग्स इलेवन पंजाब के मैच में भी बुकी द्वारा संपर्क साधने की बात नहीं बताई।

शाकिब अल हसन को आईसीसी ने किया 2 साल के लिए बैन
Third party image reference

शाकिब अल हसन ने क्रिकेट अपेक्स बॉडी द्वारा लगाए गए सभी चार्ज माने और कहा कि मैं इस खेल से प्यार करता हूँ लेकिन बैन किये जाने से दुखी हूँ। मैंने फिक्सिंग सम्बन्धी संपर्क के बारे में नहीं बताया था। यह मेरी गलती है। मैं इस खेल को करप्शन मुक्त बनाने के लिए आईसीसी और एंटी करप्शन यूनिट के साथ मिलकर उनके कार्यक्रमों में जाकर युवा खिलाड़ियों को ऐसी चीजों के बारे में जागरूक करूँगा और कहूँगा कि मेरे जैसी गलती वे कभी ना करें।

बांग्लादेश टीम के लिए यह बहुत बड़ा झटका है, शाकिब अल हसन के बिना उनकी टीम आधी हो जाती है। भारत दौरे पर टीम 30 अक्टूबर को रवाना होगी।

अगर हमारी ये पोस्ट आपको सच मे पसंद आया हो तो इसे लाइक करे और अपने दोस्तो को भी शेअर करना ना भूले ! साथ मे अगर आप ऐसी ही और पोस्ट पढ़ना चाहते है तो हमे फॉलो करना बिलकुल न भूले !

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles