UC News

ये हैं WWE की 10 सबसे अमीर हसीनाएं

खूबसूरत चेहरा, दिलकश अदाएं और ताकत ऐसी कि विरोधियों के छक्के छुड़ा दें. रेसलिंग के रिंग में इनका कोई जोर नहीं, लेकिन कमाई के मामले में भी ये बहुतों की पहुंच से मीलों दूर हैं. WWE रिंग की 10 ऐसी हसीनाएं जिनका बैंक बैलेंस आपको हैरान कर देगा. यह कमाई रिंग में उनकी मेहनत के साथ ही मॉडलिंग और दूसरे अन्य ऐड कॉन्ट्रैक्ट की बदौलत है. तभी तो ये हैं WWE की सबसे अमीर हसीनाएं.

ये हैं WWE की 10 सबसे अमीर हसीनाएं
Third party image reference

टोरी विल्सन

टोरी 1998 में मिस गैलेक्सी चुनी गई थीं. इसके बाद से ही उनका रेसलिंग करियर शुरू हुआ. वह रेसलिंग ब्यूटी स्टैसी कैलिबर की खास दोस्त हैं और दोनों ने 2001 में WWE के साथ करियर शुरू किया. 13 मिलियन डॉलर यानी 1 अरब 13 करोड़ और 76 लाख रुपये से अधि‍क धनराशि‍ के साथ टोरी रेसलिंग की दुनिया की सबसे अमीर हसीना है.

Third party image reference

स्टैसी कैबलर

सबसे अमीर हसीनाओं की लिस्ट में दूसरे नंबर पर स्टैसी कैबलर का नाम है. महज् 19 साल की उम्र में रेसलिंग करियर की शुरुआत करने वाली स्टैसी 4.5 मिलियन डॉलर यानी 28 करोड़ 44 हजार रुपये से अधि‍क की संपत्ति‍ की मालकिन है. 2006 में WWE को अलविदा कहने वाली स्टैसी एक सफल मॉडल और एक्ट्रेस भी हैं. इसके अलावा वह रियलिटी शो 'डांसिंग विद स्टार्स' में भी नजर आ चुकी हैं.

Third party image reference

मिकी जेम्स

साल 2010 में WWE को अलविदा कहने वाली मिकी जेम्स इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है. वह 4 मिलियन डॉलर यानी 25 करोड़ 28 लाख रुपये से अधिक की मालकिन हैं. रिंग में दमदार भागीदारी के अलावा वह अपनी सुरीली आवाज के लिए भी जानी जाती हैं. 2010 में उन्होंने बतौर सिंगर एलबम 'स्ट्रेंजर्स एंड एंजल्स' भी रिलीज किया था.

Third party image reference

ट्रिस स्ट्रॉटस

सात बार की महिला चैंपियन ट्रिस स्ट्रॉटस 3 मिलियन डॉलर (18 करोड़ 96 लाख रुपये से अधि‍क) संपत्ति के साथ चौथे नंबर पर है. करियर के शुरुआत में ट्रिस रिंग में महज एक आई कैंडी के रूप में पसंद की जाती थीं, लेकिन 2001 से 2006 तक उन्होंने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया. 2006 में WWE के एक मैच में जीत दर्ज करने के साथ ही उन्होंने इसे अलविदा भी कह दिया.

Third party image reference

लीटा (एमी डमास)

चार बार की महिला चैंपियन लीटा रिंग में अपने जबरदस्त मूव्स के लिए जानी जाती हैं. उन्होंने रेसलिंग की दुनिया को कई ऐसे नए मूव्स दिखाए, जो पहले किसी ने नहीं‍ किए थे. इनमें उनका सिग्नेचर लीटासॉल्ट (मूनसॉल्ट) प्रमुख है. 2006 में करियर को अलविदा कहने वाली लीटा 2.5 मिलियन डॉलर (15 करोड़ 80 लाख से अधि‍क) की संपत्ति के साथ लिस्ट में 5वें नंबर पर है.

Third party image reference

एजे ली (एप्रिल जीनेटी में‍डीज)

WWE हसीनाओं में सबसे ज्‍यादा नाम एजे ने कमाया है. रिंग के बाहर वह डैनियल ब्रायन के साथ इश्‍क के कारण चर्चा में रही हैं.सबसे अमीर हसीनाओं की लिस्‍ट में वह 2.3 मिलियन डॉलर (14 करोड़ 53 लाख रुपये से अधि‍क) के साथ छठे नंबर पर है.

Third party image reference

नतालिया

नतालिया यानी नैटी नीडहार्ट पूर्व WWE टीम चैंपियन जिम की बेटी हैं. रेसलिंग उनके खून में है और यह रिंग में बखूबी दिखता भी है. उन्‍होंने अपने ब्‍वॉयफ्रेंड टायसन किड (टीजे विल्‍सन) के साथ शादी की है. नतालिया के पास 2.2 मि‍लियन डॉलर यानी 13 करोड़ 90 लाख रुपये से अधि‍क की संपत्ति‍ है.

Third party image reference

ब्री बेला

जुड़वा बेला बहनों में एक ब्री बेला की कुल संपत्ति‍ 1.7 मिलियन डॉलर है. भारत में यह 10 करोड़ 74 लाख रुपये से अधि‍क की रकम है. ब्री इस मामले में खुशनसीब है कि वह अपनी बहन की तरह ज्‍यादा चोटिल नहीं हुई हैं.

Third party image reference

निक्‍की बेला

कमाई के मामले में निक्‍की बेला अपनी जुड़वा बहन ब्री बेला से थोड़ी पीछे हैं. निक्‍की की कुल संपत्ति‍ 1.5 मिलियन डॉलर यानी 9 करोड़ 48 लाख रुपये से थोड़ी अधि‍क है. निक्‍की रेसलिंग की दुनिया के सबसे मशहूर और अमीर शख्‍स‍ियत जॉन सीना को डेट कर रही हैं.

Third party image reference

रेना मारलेट लेसनर

रेना उन महिला रेसलर्स में शुमार है, जो रिंग में अपनी दमदार पकड़ केें लिए जानी जाती हैं. उन्‍होंने रेसलर और 15 मिलियन डॉलर संपत्ति‍ के मालिक ब्रॉक लेसनर से शादी की है. हालांकि अपने पति के मुकाले रेना की खुद की संपत्ति 1.5 मिलियन डॉलर (9 करोड़ 48 लाख से अधि‍क) ही है, लिहाजा वह रेसलिंग की दुनिया की सबसे अमीर ह‍सीनाओं की लिस्‍ट में 10वें स्‍थान पर है.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles