UC News

बीसीसीआई के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी आईसीसी टूर्नामेंटों पर चिंता जताई

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के बाद, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भी 2023 और के बीच अगले आठ साल के एफ़टीपी (फ्यूचर ट्रिप प्रोग्राम) चक्र के दौरान हर साल अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रमुख टूर्नामेंट पर चिंता व्यक्त की है। 2031. सीए द्विपक्षीय श्रृंखला आयोजित करने के लिए समझौता करने के लिए तैयार नहीं है।

बीसीसीआई के बाद अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भी आईसीसी टूर्नामेंटों पर चिंता जताई
Third party image reference

इस महीने की शुरुआत में, इसके मुख्यालय, दुबई में एक आईसीसी की बैठक के दौरान यह घोषणा की गई थी कि सदस्य देशों के एक कार्य समूह ने आईसीसी के मुख्य कार्यकारी मनु साहनी के आठ वर्षों में आठ आईसीसी के आयोजनों के (2023) -31) प्रसारण अधिकार पैकेज के हिस्से के रूप में बेचने के विचार पर सहमति व्यक्त की थी।

Third party image reference

बीसीसीआई की ओर से, सीईओ राहुल जौहरी पहले ही चिंता व्यक्त कर चुके हैं और आईसीसी को बताया गया था कि भारतीय बोर्ड अपने विचार के अनुरूप नहीं था। सीए मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स ने हाल ही में सेन रेडियो, मेलबर्न द्वारा उद्धृत किया गया था, टूर्नामेंट के आईसीसी शेड्यूल निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जो इस समय चर्चा के लिए तैयार है और आगे के महीनों में भी जारी रहेगा।

"ऐसी भावना है कि प्रशंसक वास्तव में विश्व कप और अंतर्राष्ट्रीय घटनाओं को सामान्य रूप से महत्व देते हैं, और पुरुषों के पक्ष में इस अंतिम चक्र में, मुझे लगता है कि हमने आठ वर्षों में छह विश्व आयोजन किए हैं जबकि पिछले चक्र में, हमारे पास प्रति वर्ष एक घटना थी उसी के हिस्से के रूप में चैंपियंस ट्रॉफी के साथ। ”

अगले आठ-वर्षीय चक्र में बहुत सारे विश्व कप

अगले आठ साल के चक्र में दो 50 से अधिक विश्व कप के साथ चार टी 20 विश्व कप शामिल होंगे और चैंपियंस ट्रॉफी जैसे एक अन्य बड़े आयोजन के साथ, रॉबर्ट्स को लगता है कि यह आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप को प्रभावित कर सकता है।

Third party image reference

उन्होंने कहा, "हमें विश्व कप के साथ-साथ विश्व कप और बीएलएल और आईपीएल जैसे महान घरेलू लीगों के लिए जगह बनाने के लिए विश्व कप के स्वस्थ संतुलन की जरूरत है।"

"हम वास्तव में ICC के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं और हम ICC और अन्य ICC सदस्यों के साथ क्या काम करेंगे। वार्षिक कैलेंडर के कुछ हिस्सों में ICC की भविष्य में होने वाली घटनाएँ हो सकती हैं, कैलेंडर के कितने दिन होते हैं प्रतिनिधित्व करते हैं और हम कैसे सुनिश्चित करते हैं कि हमारे और अन्य देशों के बीच द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वास्तव में इस प्रक्रिया में गले लगा और सम्मानित किया गया है? ”

सीए के शीर्ष अधिकारी भी चाहते थे कि आईसीसी अपने आयोजनों के लिए एक दिन सुनिश्चित करे ताकि आईपीएल और बीबीएल जैसी लोकप्रिय निजी टी 20 लीगों के लिए खिड़कियों से समझौता न किया जाए।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles