UC News

दुनिया की 5 सबसे अमीर WWE डीवा भाग -1

नमस्कार आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है हमारे इस चैनल और ब्लॉग में । आशा करता हूँ आपको ये आर्टिकल आज का बहुत पसंद आएगा और आपका प्यार और सहयोग मुझे जरूर मिलेगा। दोस्तों अपना प्यार और सहयोग बनाये रखने के लिए कृपया आप मेरे आर्टिकल को लाइक करें और साथ ही साथ शेयर जरूर करें अपने सभी दोस्तों के साथ इससे मुझे थोड़ी से मदद मिलेगी और मैं रोज अच्छी जानकारी लाने का प्रयास करूँगा। आशा करता हूँ की आप सब मेरी मदद जरूर करेंगे।

महिलाएं साबित कर रही हैं कि डब्ल्यूडब्ल्यूई सिर्फ एक खेल नहीं है जहां पुरुष सफल हो सकते हैं। महिला पहलवानों में से कुछ, जिन्हें आमतौर पर डब्ल्यूडब्ल्यूई दिवस के रूप में जाना जाता है, बड़ी भीड़ खींच रही हैं और उद्योग में बड़ी रकम ला रही हैं। हमने महिला पहलवानों की दुनिया के कुछ शीर्ष आंकड़ों के वर्तमान निवल मूल्य पर एक नज़र डाली है, और हम इस बात से हैरान थे कि उनमें से कुछ ने अपने करियर में कितना बदलाव किया है। हालाँकि कुछ लोग अच्छी सैलरी ला सकते हैं, लेकिन उनमें से सभी ने बुद्धिमानी से निवेश नहीं किया या उन पैसों का हिसाब नहीं रखा, जिनसे वे कमा रहे थे। और आप में से उन लोगों के लिए जो सोचते हैं कि सेबल ने सूची बनाई है, फिर से सोचें, वह केवल $ 1.5 मिलियन पर है।

दुनिया की 5 सबसे अमीर WWE डीवा भाग -1
Third party image reference

5 .ईवा मैरी - नेट वर्थ: $ 2.5 मिलियन - नतालिया मैरी कोयल आज दुनिया की सबसे अमीर WWE दिवा हैं। उसने 2013 में ईवा मैरी के नाम से WWE के साथ अपना अनुबंध किया और उसे प्रतिवर्ष 200,000 डॉलर का भुगतान किया गया। उन्होंने अभिनय और फिटनेस मॉडलिंग के साथ अपने वर्तमान मूल्य को भी जोड़ा है।अप्रैल 2016 में, ईवा मैरी ने मुख्य रोस्टर में वापसी की, आधिकारिक तौर पर जुलाई 2016 में स्मैकडाउन ब्रांड का हिस्सा बन गईं। उन्होंने आधिकारिक तौर पर 4 अगस्त, 2017 को डब्ल्यूडब्ल्यूई छोड़ दिया।

Third party image reference

4. ट्रिश स्ट्रेटस - नेट वर्थ: $ 3 मिलियन - ट्रिश स्ट्रेटस को कभी "कनाडा का सबसे बड़ा निर्यात" नाम दिया गया था। इस विस्मयादिबोधक के पीछे तर्क यह है कि वह डब्ल्यूडब्ल्यूई के दिवा डिवीजन में बिल्कुल सुंदर, करिश्माई और एक अद्भुत कलाकार है। उन्होंने 2006 में "अनफॉरगिवेन" मैच के बाद रिटायर होने के बाद सात अलग-अलग मौकों पर महिला चैंपियन का खिताब जीता। इससे भी खास बात यह है कि यह कार्यक्रम उनके गृहनगर टोरंटो ओन्टेरियो, कनाडा में आयोजित किया गया था। वह अपने नाटकीय अच्छे रूप के अलावा कुछ प्रतिभाओं के साथ इस दृश्य पर पहुंची। उन्होंने टेस्ट और अल्बर्ट के प्रबंधक के रूप में शुरुआत की और फिर विंस मैकमोहन के साथ अधिक जुड़ गईं, जिसके कारण उन्हें लाइव टीवी पर रैसलमेनिया X7 के अध्यक्ष को थप्पड़ मारना पड़ा। यह तब था जब उसके करियर ने वास्तव में उतारना शुरू कर दिया था। वह दौड़ता हुआ मैदान में आया और रिंग में अधिक से अधिक समय बिताना शुरू कर दिया। 2001 तक, उन्होंने सर्वाइवर सीरीज़ महिलाओं का खिताब जीता, जो उनकी पहली जीत थी।

Third party image reference

3.रोजा मेंडेस - नेट वर्थ: $ 3 मिलियन - रोजा ने 2006 में रोजा मेंडेस के नाम से WWE के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। उसका असली नाम मिलिना लेटिसिया रूक्का है और वह कनाडा की नागरिक है। पेशेवर कुश्ती के लिए रोज़ा को सालाना $ 220,000 का वेतन मिलता है। वह एक पूर्व मॉडल भी है जिसने दोनों व्यवसायों में अपने प्रयासों के माध्यम से अपने वर्तमान निवल मूल्य को जोड़ने में मदद की। वह WWE में वर्तमान में अठारहवीं सबसे अमीर दिवा है। उन्होंने 2011 से 2013 तक पूर्व WWE टैग टीम चैंपियंस प्राइमो और एपिको का प्रबंधन किया।

Third party image reference

2. पैगी - नेट वर्थ: $ 3.5 मिलियन - पैगी केवल उसका रिंग नेम है। उसका कानूनी / जन्म नाम सरया जेड बेविस है। वह एक ब्रिटिश समर्थक पहलवान हैं, जिन्होंने दो बार डब्ल्यूडब्ल्यूई दिवा चैम्पियनशिप जीती है, 2014 में एक बार और फिर 2016 में। उन्होंने 21 साल की कम उम्र में जीत हासिल करके डब्ल्यूडब्ल्यूई में इतिहास रच दिया। उन्हें सबसे ज्यादा वोट दिए गए हैं। डब्ल्यूडब्ल्यूई दिवस के ग्रह पर सुंदर, और अब वह शीर्ष बीस सबसे अमीर में है। ड्वेन "द रॉक" जॉनसन द्वारा निर्मित एक फीचर फिल्म भी है जो उसके और उसके परिवार पर आधारित है।

Third party image reference

1 . मिकी जेम्स - नेट वर्थ: $ 4 मिलियन - मिकी जेम्स ट्रिश स्ट्रेटस के साथ दोस्ती कर रही थी जब तक कि उसने उसके साथ अजीब जुनून पर अभिनय करना शुरू नहीं किया था। यह तेजी से खौफनाक हो गया। उसने उसकी तरह कपड़े पहनना शुरू किया और बाद में इस बात को कबूल कर लिया कि वह उससे प्यार करती थी। एडवांस को स्ट्रेटस ने खारिज कर दिया और दोनों रिंग में शातिर प्रतिद्वंद्वी बन गए। जेम्स प्रशंसकों के साथ लोकप्रिय थे, लेकिन प्रचार नहीं किया गया था क्योंकि रिंग में छोटी महिला पहलवान प्रवेश कर रही थीं और उन्हें ध्यान आकर्षित करना शुरू हुआ जो उन्होंने एक बार आनंद लिया था। वह 2005 से 2010 तक डब्ल्यूडब्ल्यूई में सक्रिय रहीं, लेकिन अभी भी सभी समय के शीर्ष पांच महानतम दिव्यांगों में से एक हैं। वह 2009 में पांच बार की डब्ल्यूडब्ल्यूई महिला चैंपियन, द पीडब्ल्यूआई वुमन ऑफ द ईयर और फिर 2011 में फिर से थीं।

इसे ज्यादा से ज्यादा शेयर करें जिससे कि अधिक से अधिक लोगों के पास यह जानकारी बहुत सके और अधिक से अधिक लोगों को यह जानकारी मिल सके ,अगर आप सभी लोगों को यह जानकारी महत्वपूर्ण लगी तो इसे लाइक जरुर करें और अपने विचार नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर दें .

आप सभी लोगों ने अपना कीमती समय निकालकर इस खबर को पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद आपका दिन शुभ हो .

(आप सभी से अनुरोध है की ऐसी ही जानकारी के लिए आप मुझे लाइक एवं फॉलो जरूर करें । धन्यवाद)

अगर जानकारी अच्छी लगे तो पोस्ट को लाइक, शेयर और कमेंट करें। ऐसे ही हर रोज जानकारी प्राप्त करने के लिए हमें फॉलो करें।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

Rahul BOSS

ghh fake

4 Months ago

0
Read More Comments