UC News

आईपीएल की तरह अगर हो जाये WWE ड्राफ्ट तो ये 6 सुपरस्टार्स बिकेंगे सबसे महंगे l

डब्लू डब्लू ई ड्राफ्ट इन दिनों साल के किसी सबसे बड़े इवेंट की तरह फैंस के दिल और दिमाग पर छाया हुआ रहता है। अभी यह ड्राफ्ट केवल स्मैकडाउन की FOX के साथ डील को ध्यान में रखकर अमल में लाया जा रहा है और इसकी शुरुआत कल के स्मैकडाउन एपिसोड से हो रही है।

आईपीएल की तरह अगर हो जाये WWE ड्राफ्ट तो ये 6 सुपरस्टार्स बिकेंगे सबसे महंगे l
Third party image reference

बहुत से ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें FOX, स्मैकडाउन में लाना चाहता है लेकिन रॉ के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर पॉल हेमन भी इस पर अपनी नजर गडाए हुए हैं। इसलिए जो भी होगा धमाकेदार होगा क्योंकि पॉल कुछ रेसलर्स को रॉ में बनाए रखना चाहते हैं।

इस आर्टिकल में हम WWE ड्राफ्ट की तुलना आईपीएल ऑक्शन से कर रहे हैं और आप सभी जानते होंगे कि हर ऑक्शन में कुछ खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ियों से काफी ज्यादा महंगे बिकते हैं। तो आइए एक नजर उन रेसलर्स पर डालते हैं जिनकी आईपीएल की ही तरह इस ड्राफ्ट में वैल्यू सबसे ज्यादा है।

#6 शार्लेट

Third party image reference

शार्लेट मौजूदा WWE विमेंस रोस्टर में अकेली ऐसी रेसलर हैं जिन्होंने 10 बार विमेंस चैंपियनशिप जीती है। जो दर्शाता है कि उनके पास कितना अनुभव है।

शार्लेट की एक अन्य खास बात यह है कि वो विमेंस रोस्टर की सबसे बेहतरीन एथलीट्स में से एक हैं। रेसलमेनिया 35 में उन्हें बैकी लिंच और रोंडा राउजी के साथ किसी रेसलमेनिया को मेन इवेंट करने का भी गौरव हासिल हुआ था।

हालांकि शार्लेट फिलहाल स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन हैं और इसलिए उनके ब्लू ब्रांड में रहने के ज्यादा चांस हैं लेकिन पॉल हेमन भी इस गज़ब की एथलीट को अपने जोड़ना चाह रहे होंगे।

#5 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Third party image reference

ब्रॉन स्ट्रोमैन से भला कोई दूरी कैसे बना सकता है। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अपने मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से उनके फिटनेस के स्तर में काफी ज्यादा सुधार आया है। वायट फैमिली मेंबर रहते उनका बॉडीवेट 400 पाउंड से भी काफी ज्यादा हुआ करता था लेकिन अब यही वेट 400 पाउंड से नीचे आ गया है। द मॉन्स्टर अमंग मैन अपने आप में एक पावरहाउस रेसलर हैं।

चाहे स्ट्रोमैन अभी तक WWE वर्ल्ड/यूनिवर्सल चैंपियन ना बन पाए हों लेकिन उनकी लोकप्रियता कंपनी की किसी भी ब्रांड को फायदा पहुंचाने में पूरी तरह सक्षम है।

#4 सैथ रॉलिंस

Third party image reference

सैथ रॉलिंस का मेन रोस्टर डेब्यू साल 2012 में हुआ था लेकिन उन्हें कभी कंपनी का टॉप बेबीफेस सुपरस्टार बनने का मौका नहीं मिला था। लेकिन फैंस की यह इच्छा भी रेसलमेनिया 35 में पूरी हो गई, जब उन्होंने ब्रॉक लैसनर को बिना किसी की मदद लिए हराकर यूनिवर्सल टाइटल हासिल किया था।

हालांकि एक्सट्रीम रूल्स में लैसनर मनी इन द बैंक कैश-इन कर रिकॉर्ड तीसरी बार यूनिवर्सल चैंपियन बने थे लेकिन अभी 1 महीना भी पूरा नहीं हुआ था कि उन्हें रॉलिंस के हाथों एक और बड़ी हार झेलनी पड़ी। 2 बार ब्रॉक को हराने से द आर्किटेक्ट की वैल्यू संभव ही बढ़ी है और साथ ही साथ वो फिलहाल WWE के सबसे बड़े बेबीफेस सुपरस्टार बने हुए हैं।

रेसलमेनिया के बाद ब्रॉक अकेले ऐसे रेसलर रहे जिन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में सैथ को हराया हो, वरना बाकी मौकों पर उन्होंने अपना टाइटल सफल रूप से डिफेंड किया है।

#3 रोमन रेंस

Third party image reference

कुछ फैंस रोमन रेंस को तीसरे स्थान पर रखने से नाराज भी हो सकते हैं क्योंकि वो फिलहाल दुनिया के सबसे लोकप्रिय और चहेते प्रोफेशनल रेसलर्स में से एक हैं। उन्हें ल्यूकीमिया के उपचार के बाद हुई वापसी से लेकर अब तक किसी बड़ी चैंपियनशिप स्टोरीलाइन का हिस्सा नहीं बनाया गया है और यही कारण है कि हम उन्हें तीसरा स्थान दे रहे हैं।

चाहे वो चैंपियन रहें या ना, मगर पूरा रेसलिंग यूनिवर्स जानता है कि द बिग डॉग डेब्यू के बाद से ही फैंस के दिल पर राज करने लगे थे। 4 बार के WWE चैंपियन रह चुके रोमन का औधा ही कुछ ऐसा है कि कोई भी उन्हें अपने साथ जोड़ने में बिल्कुल भी नहीं हिचकेगा।

WWE में अब ऐसा शायद ही कुछ बचा हो जो रोमन ने हासिल ना किया हो। रेसलमेनिया को मेन इवेंट करने से लेकर ब्रॉक लैसनर और अंडरटेकर को हराने तक का अनुभव भी उनके पास है।

#2 ब्रॉक लैसनर

Third party image reference

दुनिया के सबसे बेहतरीन इन रिंग एथलीट्स में से एक माना जाता है और यही कारण है कि साल दर साल उनकी ब्रांड वैल्यू बढ़ी है। हाल ही में वो कोफी किंग्सटन को हराकर WWE चैंपियन बने हैं लेकिन इन दिनों पूर्व UFC हैवीवेट चैंपियन केन वैलासकेज़ ने उनकी रातों की नींद उड़ा दी है।

वैलासकेज़ के साथ फाइट की ख़बरों ने लैसनर की रॉ और स्मैकडाउन में मांग और भी बढ़ा दी है क्योंकि यह एक ही मुकाबला WWE के लिए करोड़ों का मुनाफा साथ ला सकता है।

हालांकि, द बीस्ट फिलहाल WWE चैंपियन हैं इसलिए उनके स्मैकडाउन में रहने के ज्यादा चांस हैं मगर उनके एडवोकेट पॉल हेमन भी रॉ को बेहतर से बेहतर बनाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं।

#1 बैकी लिंच

Third party image reference

सच कहें तो समरस्लैम 2018 के बाद से बैकी लिंच के करियर ने पूरी तरह नया रूप ले लिया था और उनका यह कमाल का सफर अभी भी जारी है। इसी दौरान वो रॉयल रंबल विजेता भी बनीं, दूसरी खास बात यह रही कि शार्लेट और रोंडा राउजी के साथ उन्होंने रेसलमेनिया 35 को भी मेन इवेंट किया था जिससे उनकी लोकप्रियता में भी काफी हद तक इजाफा हुआ है।

बैकी रेसलमेनिया 35 के बाद से ही रॉ विमेंस चैंपियन बनी हुई हैं और इस दौरान उन्होंने लेसी इवांस, नटालिया के साथ-साथ साशा बैंक्स के खिलाफ भी 1 से ज्यादा बार अपना टाइटल डिफेंड किया है।

आमतौर पर रेसलिंग फैंस के मन में 3-4 महीने से ज्यादा एक ही चैंपियन को देखते-देखते ऊब की भावना पैदा होने लगती है लेकिन द मैन ने इस दबाव की स्थिति का बेहद अच्छा ढंग से सामना किया है।



READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles