UC News

Xiaomi Redmi Note 5, Redmi Note 5 Pro लांच, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन

शाओमी ने बुधवार 14 फरवरी को भारत में अपने दो नए स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 5 और Xiaomi Redmi Note 5 Pro लॉन्च कर दिए। इन दोनों स्मार्टफोन के साथ Xiaomi ने अपना एक Smart TV भी लॉन्च किया है जो इंडिया में Xiaomi का पहला Smart TV है। और इसी के साथ Xiaomi ने TV मार्केट में भी अपना कदम रख लिया। Xiaomi के इन दोनों ही स्मार्टफोन की खासियत यह है कि आपको इसमें18:9 आस्पेक्ट का 5.99 इंच का डिस्प्ले मिलता है। साथ ही स्मार्टफोन में आपको 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

Xiaomi Redmi Note 5 और Xiaomi Redmi Note 5 Pro के स्पेसिफिकेशन लगभग एक जैसे हैं लेकिन दोनों स्मार्ट फोन के कैमरे में आपको काफी ज्यादा अंतर मिलेगा। Xiaomi Redmi Note 5 Pro मैं आपको डबल रियल कैमरा दिया गया है|

Xiaomi Redmi Note 5 की कीमत और उपलब्धता

Xiaomi Redmi Note 5 को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है जिनमें पहला वेरिएंट 3जीबी रैम और 32जीबी स्टोरेज का है, जिसकी कीमत ₹9999 रखी गई है। दूसरा वेरिएंट 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज का है जिसकी कीमत ₹11999 रखी गई है। यह दोनों स्मार्ट फोन आपको ब्लैक, ब्लू, गोल्ड और रोज गोल्ड कलर में देखने को मिलेंगे। शाओमी के इन दोनों स्मार्टफोन को आप 21 फरवरी से Flipkart.com और मी होम स्टोर के साथ साथ Mi.com से खरीद सकते हैं।

Xiaomi Redmi Note 5, Redmi Note 5 Pro लांच, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशन
Third party image reference

Xiaomi Redmi Note 5 Pro की कीमत और उपलब्धता

Xiaomi Redmi Note 5 की तरह Redmi Note 5 Pro को भी दो वेरिएंट में लांच किया गया है जिनमें पहला वेरिएंट 4जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज का है जिसकी कीमत ₹13999 रखी गई है। दूसरा वेरिएंट 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज का है जिसकी कीमत ₹16999 है। Xiaomi Redmi Note 5 Pro बिक्री के लिए 21 फरवरी से फ्लिपकार्ट और मीडॉटकॉम के साथ-साथ मी होम स्टोर पर उपलब्ध होंगे।

Xiaomi Redmi Note 5 के स्पेसिफिकेशन

Xiaomi Redmi Note 5, Redmi Note 4 का ही एक सक्सेसर है इस स्मार्टफोन में आपको 18:9 आस्पेक्ट वाला 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलता है जो1080 *2107 पिक्सल्स का है। Xiaomi Redmi 5 में आपको ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी अधिकतम स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू का इस्तेमाल किया गया है।

Xiaomi Redmi Note 5, MIUI 9 पर चलता है इसके साथ इस स्मार्टफोन में आपको एंड्रॉयड नॉगट (Android7.0) मिलता है। Xiaomi Redmi Note 5 में आपको दो वेरिएंट मिलते हैं जिनमें पहला 3जीबी रैम और दूसरा 4जीबी रैम का है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर आपको रियर पैनल पर दिया गया है।

Xiaomi Redmi Note 5 में आपको 12 मेगापिक्सल का रीयर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f /2.2 है। साथ ही कैमरा ऑटो फोकस से लेंस है। सेल्फी क्लिक करने के लिए फोन में आपको 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो कि एक LED सेल्फी लाइट के साथ आता है।

Xiaomi Redmi Note5 में आपको स्टोरेज के लिए दो वेरिएंट मिलते हैं जिनमें पहला 32GB दूसरा 64 जीबी दोनों ही फोन की स्टोरेज को आप माइक्रो SD कार्ड के जरिए बढ़ा सकते हैं। लेकिन फोन में आपको एक हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है।

Xiaomi Redmi Note 5 में कनेक्टिविटी के लिए आपको सभी बेसिक फीचर्स जैसे कि 4जी वीओएलटीई, वाईफाई, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम का ऑडियो जैक और माइक्रो USB आदि शामिल है। फोन में आपको 4000 एमएएच की बैटरी दी जाती है जो कि फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करती है।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro के स्पेसिफिकेशंस

Xiaomi Redmi Note 5 की तरह Xiaomi Redmi Note 5 Pro भी एंड्रॉयड नॉगट(Android 7.0) पर आधारित है औरMIUI 9 पर चलता है। साथ ही स्मार्ट फोन में आपको 18:9 अस्पेक्ट रेश्यो वाला 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलता है। फोन को तेज करने के लिए 1.8 गीगाहर्ट्ज वाला स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।

Third party image reference

ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 509 जीपीयू इंटिग्रेटेड है फोन के आपको दो वेरिएंट मिलते हैं पहला 4GB दूसरा 6GB। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर आपको फोन के पिछले हिस्से पर दिए गए हैं।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro मैं आपको ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिनमें एक 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है जिसका अपर्चर f/2.2 है। दूसरा 5 मेगापिक्सल का सेंसर है जिसका अपर्चर f/2.0 है। डुअल कैमरा सेटअप के साथ आपको LED फ्लैश मॉड्यूल दिया गया है।

सेल्फी क्लिक करने के लिए फोन में आपको 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।Xiaomi Redmi Note 5 Pro के दोनों वेरिएंट में 64 जीबी स्टोरेज क्षमता है लेकिन जरूरत पड़ने पर आप अलग से माइक्रो SD कार्ड का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। लेकिन ध्यान रहे फोन में आपको हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया गया है जिसका मतलब होता है या तो आप एक समय में 1 सिम कार्ड और 1 मेमोरी कार्ड यूज में ले सकते हैं या फिर केवल दोनों सिम कार्ड।

Xiaomi Redmi Note 5 Pro में कनेक्टिविटी के लिए 4जी VoLTE, वाईफाई, ब्लूटूथ, 3.5 एमएम हेडफोन जैक, माइक्रो USB आदि दिए गए हैं। Xiaomi Redmi Note 5 Pro मैं आपको 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट करती है।

Source - www.logicaldost.in

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

shubham

1 no.

8 Months ago

0
Panchala

best phone

9 Months ago

0
Mimi

Lena haiH

1 Years ago

0
Read More Comments