UC News

Xiaomi Mi A सीरीज बना दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला Android One स्मार्टफोन

नमस्कार दोस्तों, कैसे है आपसब. उम्मीद है आपसब बढ़िया होंगे. दोस्तों एक बार फिर मैं लाया हू एक अच्छी लेख. जिसको पढ़ कर आपसब को कुछ नया जानने को मिलने वाला है. दोस्तों अच्छी लेख को फॉलो करते रहे. इस चैनल को आपके सपोर्ट की जरुरत है. तो चलिए शुरू करते है आज की अपनी ये लेख.

Xiaomi Mi A सीरीज बना दुनिया का सबसे ज्यादा बिकने वाला Android One स्मार्टफोन
Third party image reference

Xiaomi Mi A3 को हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया है. ये कंपनी के Android One प्लेटफॉर्म के साथ आने वाला तीसरा स्मार्टफोन है. इससे पहले Mi A1 और Mi A2 भारत समेत ग्लोबली लॉन्च किए जा चुके हैं. कंपनी ने सबसे पहले Mi A1 को 2017 में इंट्रोड्यूस किया था, ये कंपनी का पहला स्मार्टफोन था. जिसे स्टॉक एंड्रॉइड या Android One ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया गया था. इन दो सालों में Xiaomi Mi A सीरीज ग्लोबली सबसे ज्यादा बिकने वाला Android One स्मार्टफोन सीरीज बन गया है. Xiaomi Mi A सीरीज के अलावा Nokia, Motorola और Google के स्मार्टफोन में आपको Android One का एक्सीपीरियंस मिलता है.

Third party image reference

Canalys रिसर्च की रिपोर्ट की मानें तो Mi A1 को अन्य Android One स्मार्टफोन के मुकाबले 2.4 गुना ज्यादा बार खरीदा गया. वहीं, इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन Mi A2 को भी साथ में लॉन्च हुए Nokia 3.1, Nokia 6.1 और Motorola One सीरीज के मुकाबले ज्यादा पसंद किया गया. कंपनी ने 2018 में Mi A2 के 10 मिलियन यूनिट्स ग्लोबली सेल किए. पिछले महीने स्पेन में कंपनी ने इस सीरीज के अगले स्मार्टफोन Mi A3 को लॉन्च किया था. इसे कुछ दिन पहले ही भारत में लॉन्च किया गया है.

हाल ही में भारत में लॉन्च Xiaomi Mi A3 के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.08 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले का इस्तेमाल किया गया है. इस डिस्प्ले के प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया गया है. इस स्मार्टफोन के फ्रंट में 32 मेगापिक्सल का इस्तेमाल किया गया है जो कि कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Redmi K20 सीरीज से बेहतर है. फोन को दो स्टोरेज ऑप्शन्स 4GB + 64GB और 6GB + 128GB के साथ लॉन्च किया गया है. फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है.

ये स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा सेट अप के साथ आता है. इसके 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के अलावा इसमें 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है. फोन 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट और 4,030 एमएएच की बैटरी के साथ आता है. इसके 4GB + 64GB वेरिएंट की कीमत Rs 12,999 है, जबकि इसके 6GB + 128GB वेरिएंट की कीमत Rs. 15,999 है. इसे आप ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन से खरीद सकते हैं.

Copyright Holder: Acchi Laikh

तो दोस्तों कैसी लगी आपको ये लेख, हमें कमेंट करके जरूर बताये. और इस लेख को लाइक शेयर और कमेंट करना न भूले. और अच्छी लेख को फॉलो करके सपोर्ट करते रहे. धन्यवाद

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles