UC News

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किए चार नए स्मार्ट टीवी Mi और Band 4, जानें पूरी डिटेल्स

Xiaomi ने भारत में लॉन्च किए चार नए स्मार्ट टीवी Mi और Band 4, जानें पूरी डिटेल्स
Third party image reference

Mi TV 4X 65-Inch, Mi TV 4X 43-Inch, Mi TV 4X 50-Inch, Mi TV 4A 40-Inch: शाओमी ने आज Smart Living 2020 इवेंट के दौरान अपनी मी टीवी रेंज का विस्तार करते हुए चार नए मॉडल को भारत में लॉन्च किया है। मी टीवी 4एक्स 65 इंच, मी टीवी 4एक्स 43 इंच, मी टीवी 4एक्स 50 इंच और मी टीवी 4ए 40 इंच मॉडल को उतारा गया है। Xiaomi ने अपने पैचवॉल को भी Netflix सपोर्ट के साथ अपग्रेड किया है, इतना ही नहीं शाओमी ने Mi Soundbar के ब्लैक वेरिएंट को भी उतारा है।

Mi TV 4X 65-inch, 50-inch, 43-inch, Mi TV 4A 40-inch price in India, लॉन्च ऑफर्स

Third party image reference

मी टीवी 4एक्स (65 इंच) मॉडल की इंट्रोडक्टरी कीमत 54,999 रुपये है, इस मॉडल की सेल कंपनी की आधिकारिक साइट मी डॉट कॉम के अलावा Flipkart पर होगी। दूसरी ओर, भारत में मी टीवी 4एक्स (43 इंच) मॉडल की कीमत 24,999 रुपये है और मी टीवी 4ए (40 इंच) मॉडल को भारत में 17,999 रुपये में बेचा जाएगा। मी टीवी 4एक्स (50 इंच) मॉडल की कीमत 29,999 रुपये तय की गई है। ग्राहक इसे Amazon.in और कंपनी की आधिकारिक साइट से खरीद सकेंगे। मी टीवी 4एक्स (65 इंच) मॉडल को छोड़कर सभी नए मी टीवी मॉडल की बिक्री 29 सितंबर की मध्यरात्रि से शुरू होगी।

Third party image reference

आप लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि मी टीवी 4एक्स (65 इंच) मॉडल 29 सितंबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। ये नए टीवी मॉडल जल्द मी होम और ऑफलाइन पार्टनर पर भी मिलने लगेंगे। नए Mi TV मॉडल पर लॉन्च ऑफर्स की बात करें तो छह महीने का सब्सक्रिप्शन लेने वाले ग्राहकों को Airtel Xstream Fibre का एक महीने का फ्री एक्सेस मिलेगा। इसके अलावा ग्राहकों के लिए 1,200 रुपये का एक्सक्लूसिव कंटेट ऑफर भी है जो Zee5, Sun Nxt, ShemarooMe, EpicOn, Eros Now और Hungama Play के सब्सक्रिप्शन पर उपलब्ध है।

Mi TV 65 inch specifications, फीचर्स

Third party image reference

ये नया टीवी फ्लैगशिप मी टीवी मॉडल है जो प्रीमियम मेटल बिल्ड और 0.43 इंच बेजल के साथ उतारा गया है। मी टीवी 4एक्स (65 इंच) मॉडल में शाओमी का विविड पिक्चर इंजन सपोर्ट भी है। यह ब्राइटनेस, कलर, कॉन्ट्रास्ट और सेचुरेशन के सही मापदण्ड का चुनाव करता है जिससे विविड इमेज रिजल्ट प्रदान किया जा सके। इसके अलावा टीवी अल्ट्रा ब्राइट डिस्प्ले सपोर्ट के साथ आता है। Xiaomi ने अपने इस लेटेस्ट मी टीवी मॉडल में रिएलिटी फ्लो इंजन दिया है। Mi TV 4X 65 इंच में कंटेंट के स्मूथनेस को एडजस्ट करने के लिए विभिन्न लेवल भी हैं। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो मी टीवी 4एक्स 65 इंच मॉडल में 4K यूएचडी (3840x2160 पिक्सल) 10 बिट डिस्प्ले है जो एचडीआर10 सपोर्ट करता है।

Third party image reference

इस मी टीवी में क्वाड-कोर कॉर्टेक्स ए55 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। टीवी में चार-ड्राइवर स्पीकर सिस्टम है जिसमें अलग से दो वूफर और दो ट्वीटर्स हैं जो 20 वॉट ऑडियो प्रदान करते हैं। इसके अलावा डीटीएस-एचडी और डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट है, कनेक्टिविटी के लिए टीवी में ब्लूटूथ वर्जन 5.0 है। मी टीवी 4एक्स 65 इंच मॉडल एंड्रॉयड पाई पर आधारित पैचवॉल 2.0 पर चलता है। कस्टम स्किन Amazon Prime Video और Netflix जैसे ओटीटी ऐप्स के साथ आता है। नए पैचवॉल वर्जन में लाइट थीम है। इसके अलावा टीवी में लाइव न्यूज इंटीग्रेशन है जो एक सिंगल स्क्रीन पर रियल-टाइम न्यूज अपडेट प्रदान करेगा।

Mi TV 4X 43 इंच और 50 इंच मॉडल स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

Third party image reference

मी टीवी 4एक्स 65 इंच मॉडल के साथ Xiaomi ने मी टीवी 4एक्स 43 इंच और मी टीवी 4एक्स 50 इंच मॉडल को लॉन्च किया है। दोनों ही मॉडल 4K एचडीआर 10 बिट डिस्प्ले, 20 वॉट स्पीकर्स और पैचवॉल 2.0 के साथ आते हैं। दोनों ही नए टीवी में डॉल्बी ऑडियो और डीटीएस एचडी सपोर्ट है।

Mi TV 4A 40 इंच मॉडल स्पेसिफिकेशन, फीचर्स

Third party image reference

किफायती कीमत में टीवी की तलाश कर रहे ग्राहकों के लिए शाओमी ने मी टीवी 4ए 40 इंच मॉडल को भी भारतीय बाजार में उतार दिया है। यह मी टीवी फुल-एचडी डिस्प्ले पैनल स्पोर्ट और 20 वॉट स्पीकर्स के साथ आता है जो डीटीएस-एचडी सपोर्ट करता है। नए टीवी मॉडल में पैचवॉल 2.0 इंटरफेस के साथ गूगल असिस्टेंट इंटीग्रेशन भी है। इसके अलावा एंड्रॉयड टीवी डेटा सेवर फीचर को दिया गया है, इस फीचर की मदद से यूज़र मोबाइल डेटा का इस्तेमाल कर 3X अधिक वीडियो स्ट्रीम कर सकेंगे।

Xiaomi Mi Band 4 

Third party image reference

Xiaomi Mi Band 4 Launched in India: शाओमी मी बैंड 4 को आज Smarter Living 2020 इवेंट के दौरान भारत में लॉन्च कर दिया गया है। Mi Band 3 का अपग्रेड वर्जन है मी बैंड 4। Mi Band 4 की अहम खासियतों की बात करें तो इसमें 0.95 इंच का कलर एमोलेड टचस्क्रीन डिस्प्ले है। याद करा दें कि मी बैंड 4 को पहले ही चीनी मार्केट में उतारा जा चुका है। Mi Band 4 में कई फीचर्स दिए गए हैं तो आइए अब आपको Xiaomi ब्रांड के इस लेटेस्ट स्मार्ट बैंड की भारत में कीमत, उपलब्धता और फीचर्स के बारे में विस्तार से जानकारी मुहैया कराते हैं।

Xiaomi Mi Band 4 Price in India, उपलब्धता

शाओमी मी बैंड 4 की भारत में कीमत 2,299 रुपये है। जैसा कि हमने आपको बताया कि मी बैंड 3 का अपग्रेड है मी बैंड 4। Mi Band 4 Sale 19 सितंबर को कंपनी की आधिकारिक साइट Mi.com और मी होम के अलावा ई-कॉमर्स साइट Amazon पर शुरू होगी।

Third party image reference

Mi Band 4 Sale: मी बैंड 4 सेल 19 सितंबर से Amazon पर

Mi Band 4 Specifications

Third party image reference

शाओमी मी बैंड 4 में 0.95 इंच का एमोलेड कलर टच डिस्प्ले (रिजॉल्यूशन 120x240 पिक्सल) है। यह डिवाइस 5 ATM वाटर रेसिस्टेंट है। मी बैंड 4 में 3 एक्सिस एक्सेलेरोमीटर और 3 एक्सिस जायरोस्कोप है। Xiaomi ने अपनी इस लेटेस्ट स्मार्टवॉच को म्यूजिक कंट्रोल फीचर और 6 वर्कआउट मोड के साथ लॉन्च किया है। मी बैंड 4 अनलिमिटेड कस्टमाइजेबल वॉच फेस के साथ आएगा। रनिंग जैसी ट्रैकिंग एक्टिविटी के अलावा Mi Band 4 अब ऑटोमैटिक स्ट्रोक रिकग्निशन के साथ स्विमिंग जैसी गतिविधियों को भी ट्रैक करेगा। मी बैंड 4 में स्टेप ट्रैकर, एक्टिविटी रिकग्निशन, स्विम ट्रैकिंग, मैसेज अलर्ट, 24/7 हार्ट रेट मॉनिटर, म्यूजिक कंट्रोल आदि कई फीचर्स हैं।

Third party image reference

इस फिटनेस बैंड में 135 एमएएच की बैटरी है जिसे लेकर दावा किया गया है कि यह 20 दिनों की बैटरी लाइफ प्रदान करेगी। इसके अलावा यूज़र्स के फोन में आने वाले टेक्स्ट मैसेज और वॉयस कॉल्स का भी नोटिफिकेशन मिलेगा। डिस्प्ले का इस्तेमाल फोन खोजने या गाने बदलने के लिए किया जा सकेगा। Mi Band 4 के डिस्प्ले में कलरफुल वॉच फेसेज के लिए सपोर्ट है। Mi Smart Band 4 में डिवाइस फाइंडर, स्टॉपवॉच, अलार्म, आइडल अलर्ट, इनकमिंग कॉल अलर्ट और गोल नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स का सपोर्ट मिलेगा।

कैसी लगी आपको यह खबर, अपने विचार हमारे साथ शेयर करें कृपया इस पोस्ट को लाइक करें शेयर करें और हमारे पेज को फॉलो करना न भूलें लेटेस्ट अपडेट सबसे पहले पाने के लिए|

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles