UC News

Reliance Jio ने किया सबसे बड़ा ऐलान ?

मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली कंपनी रिलायंस जियो अब तक दूरसंचार उद्योग में एक बड़ा गेम-परिवर्तक है और पहले ही 340 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं को पार कर चुकी है और भारतीय दूरसंचार में नंबर 1 स्थान रखती है और दुनिया में दूसरा सबसे बड़ा दूरसंचार है । लेकिन हालिया आरआईएल, एजीएम 2019 की तरह, Jio ने कुछ और घोषणा की।

Reliance Jio ने किया सबसे बड़ा ऐलान ?

Jio गिगाफाइबर के साथ शुरुआत करते हुए, कंपनी ने घोषणा की कि टेस्टिंग चरण के दौरान गिगाफाइबर सेवा पहले ही भारत में 5 मिलियन घरों और 1,100 शहरों तक पहुँच चुकी है। इसलिए यहां कंपनी ने 5 सितंबर से व्यावसायिक रूप से रोल-आउट करने की घोषणा की, जिसकी गति सीमा 100Mbps से लेकर 1Gbps तक हो सकती है, मूल्य निर्धारण के लिए रु .700 / माह से रु .10,000 / माह तक है, लेकिन निश्चित लैंडलाइन के साथ बंडल करके मुफ्त असीमित कॉलिंग की पेशकश की जा रही है। देश और अन्य मुफ्त सदस्यताएँ।

हालाँकि, इस आयोजन में, Jio ने DTH कंटेंट और स्मार्ट टीवी अनुभव देने के लिए 4K सपोर्ट के साथ Jio सेट-टॉप बॉक्स जैसी कुछ अन्य सेवाओं को लॉन्च करने की भी घोषणा की, Microsoft, Tencent, Gameloft और Milestone से गेम के साथ टीवी पर गेमिंग सपोर्ट। कॉलिंग सेवाओं पर, कंपनी ने रु .500 / माह के अतिरिक्त भुगतान के लिए यूएस और कनाडा (मोबाइल और फिक्स्ड लाइनों के लिए) पर असीमित आईएसडी कॉल की पेशकश करने की भी घोषणा की। IoT सेवा के तहत, Jio जल्द ही 1 जनवरी, 2020 तक 1 बिलियन IoT उपकरणों को लक्षित करेगा

इसके अलावा, Jio ने पोस्टपेड सेक्टर पर अपने नए सेक्शन की भी घोषणा की, जिसका नाम Jio PostpaidPlus है। जिसके तहत कंपनी घर पर प्राथमिकता वाले सिम सेट-अप, डेटा शेयरिंग के साथ परिवार की योजना, सस्ती अंतरराष्ट्रीय रोमिंग योजना, "तरजीही कीमतों" पर फोन अपग्रेड, आदि जैसे कुछ बड़े लाभ दे रही है, लेकिन दुख की बात है कि केवल GigaFiber उपयोगकर्ताओं के लिए। हालाँकि, इस पूरी घटना के तहत, Jio ने JioPhone 3 के बारे में कोई शब्द नहीं दिया है, इसलिए उम्मीद है कि हास्य फोन भी जल्द ही आ जाएगा। तो, कैसी लगी खबर? हमें टिप्पणियों में बताएं और अधिक के लिए कृपया शेयर और हमें अनुसरण करें।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles