UC News

IPL 2020: जारी हुआ लीग मुकाबलों का शेड्यूल, जानिए पहला मैच कब और किसके बीच होगा

IPL 2020: जारी हुआ लीग मुकाबलों का शेड्यूल, जानिए पहला मैच कब और किसके बीच होगा

मुंबईः दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 13वें सीजन का शेड्यूल सामने आ गया है. साथ ही इस साल होने वाले आईपीएल में कुछ बदलाव भी किए गए हैं. इस बार आईपीएल में वीकेंड पर सिर्फ तीन मैच ही खेले जाएंगे जिसमें शनिवार को एक और रविवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे. इस वजह से टूर्नामेंट एक हफ्ता लंबा चलेगा.

टूर्नामेंट का पहला मैच पूर्व चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच 29 मार्च को वानखेड़े में खेला जाएगा. लीग स्टेज के सभी मैच 17 मई को समाप्त हो जाएंगे. अभी सिर्फ लीग मैचों के शेड्यूल ही जारी हुए हैं जिसे कुछ फ्रैंचाइज़ी ने जारी किया है. हालांकि अभी नॉकआउट मैचों के शेड्यूल नहीं आए हैं. यह लीग इससे करीब 50 दिन तक चलेगा जो पिछले साल 44 दिन का था.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच लीग का आखिरी मुकाबला होगा. आईपीएल 2020 भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन वनडे इंटरनैशनल मैचों के समाप्त होने के 11 दिन बाद शुरू होगा. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सीरीज का आखिरी वनडे 18 मार्च को खेला जाएगा.

नए लोगो के साथ उतरने के लिए तैयार विराट की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने ट्वीट कर अपने लीग मैचों की जानकारी दी है। आरसीबी का पहला मुकाबला 31 मार्च को कोलकाता नाईट राइडर्स के साथ होगा.

केन विलियमसन की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद ने भी अपने लीग मैचों की जानकारी ट्वीट के जरिये दी है। हैदराबाद का पहला मुकाबले एक अप्रैल को रात आठ बजे से मुंबई इंडियंस के साथ होगा.

राजस्थान रॉयल्स, जो पिछले सीजन में आखिरी स्थान पर रहा था, का पहला मैच 2 अप्रैल को चेन्नै में होगा। टीम ने गुवाहाटी को अपना दूसरा घरेलू मैदान के रूप में शॉर्टलिस्ट किया है.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles