UC News

ICC ने घोषित की ताज़ा रैंकिंग, भारत का स्थान देखकर हैरान हो जाएंगे आप

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आप सबका हमारे इस आर्टिकल चैनल पर दोस्तों भारत और वेस्टइंडीज के बीच t20 सीरीज खेली जा रही थी जिसे भारत ने 3-0 से जीत लिया है. दोस्तों यह बड़ा कारनामा विराट कोहली की कप्तानी में किया गया है विराट कोहली एक बेहतरीन खिलाड़ी के साथ साथ एक बेहतरीन कप्तान भी हैं।

ICC ने घोषित की ताज़ा रैंकिंग, भारत का स्थान देखकर हैरान हो जाएंगे आप
Third party image reference

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस सीरीज में जीत के बाद भारत को ICC रैंकिंग में भी फायदा हुआ है। हालांकि वेस्टइंडीज की ICC रैंकिंग काफी कम होने की वजह से भारत की 3-0 की जीत के बाद भी टीम को 1 ही अंक की बढ़ोतरी देखने को मिली है। भारतीय टीम की रैंकिंग पहले कम थी, इस सीरीज से पहले भारतीय टीम ICC टी-20 रैंकिंग में 260 रेटिंग अंक के साथ पांचवे स्थान पर थी।

Third party image reference

दोस्तों भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली गई T20 सीरीज को भारतीय टीम ने 3-0 से जीत लिया अब 3-0 की जीत के बाद भारत के रेटिंग अंक 261 हो गए हैं, और टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ते हुए चौथा स्थान हासिल कर लिया है।

Third party image reference

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि वेस्टइंडीज को सीरीज में मिली हार के बाद 1 रेटिंग अंक का नुकसान हुआ है। भारतीय टीम अगले महीने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में जीत हासिल करके रैंकिंग में ओर सुधार करना चाहेगी।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles