UC News

ICC द्वारा जारी वर्ल्ड कप की टीम में विराट-धोनी समेत कई दिग्गजों जगह नहीं

ICC द्वारा जारी वर्ल्ड कप की टीम में विराट-धोनी समेत कई दिग्गजों जगह नहीं

दुबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने 2019 के विश्वकप को लेकर टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान किया है। ICC की टीम ऑफ द टूर्नामेंट में भारत के दो खिलाड़ियों को शामिल किया है। आईसीसी ने अपनी विश्वकप एकादश में भारत के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और विश्व के नंबर एक एकदिवसीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को अपनी टीम में शामिल किया है। रोहित ने इस विश्वकप में पांच शतक लगाकर किसी भी विश्वकप में सबसे ज्यादा शतक बनाने का रिकॉर्ड बनाया था।

रोहित और बुमराह के अलावा आईसीसी ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन, इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रुट, बंगलादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल-हसन, इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी, ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्युसन को भी अपनी विश्व एकादश में जगह दी है। टीम में विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, भुवनेश्वर कुमार, एरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो सहित कई दिग्गज खिलाड़ियों का नाम शामिल नहीं किया गया है।

जैसन ने इस विश्वकप में 443 रन, रोहित ने 648 रन, विलियम्सन ने 578 रन, रुट ने 556 रन, शाकिब ने 606 रन, स्टोक्स ने 465 रन और कैरी ने 375 रन बनाए जबकि स्टार्क ने कुल 27 विकेट , आर्चर ने 20 विकेट, फर्ग्युसन ने 21 विकेट और बुमराह ने 18 विकेट झटके थे।

आईसीसी ने अपनी विश्व एकादश में सर्वाधिक चार खिलाड़ी 2019 विश्वकप के मेजबान और चैंपियन इंग्लैंड की टीम से लिए हैं जबकि विश्वकप की उपविजेता रही न्यूजीलैंड से दो खिलाड़ी और सेमीफाइनल तक पहुंची भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमों से भी दो-दो खिलाड़ियों को शामिल किया है। इसके अलावा बंगलादेश की ओर से एक खिलाड़ी को शामिल किया है।

आईसीसी की विश्व एकादश इस प्रकार है: जैसन रॉय, रोहित शर्मा, केन विलियम्सन, शाकिब अल-हसन, बेन स्टोक्स, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, लोकी फर्ग्युसन और जसप्रीत बुमराह। 12वां खिलाड़ी- ट्रेंट बोल्ट 

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles