UC News

ICC टेस्ट चैंपियनशिप के 4 रिकॉर्ड जो भारतीय खिलाड़ियों के नाम, नंबर 4 को तोड़ना मुश्किल

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से आप सभी का हमारे चैनल में स्वागत है दोस्तों आज हम इस आर्टिकल में बात करने वाले हैं आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के 4 ऐसे रिकॉर्ड के बारे में जो भारतीय खिलाड़ियों के नाम दर्ज हैं तो चलिए दोस्तों जान लेते हैं कि वह कौन से आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के 4 बड़े रिकॉर्ड है.

नंबर.1

ICC टेस्ट चैंपियनशिप के 4 रिकॉर्ड जो भारतीय खिलाड़ियों के नाम, नंबर 4 को तोड़ना मुश्किल
Third party image reference

दोस्तों ICC टेस्ट चैपियनशिप में सबसे ज्यादा बार दोहरे शतक लगाने का रिकॉर्ड भारत के युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (2) के नाम दर्ज है. मयंक ने एक दोहरा शतक दक्षिण अफ्रीका और एक दोहरा शतक हाल ही में बांग्लादेश के विरुद्ध लगाया है.

नंबर.2

Third party image reference

दोस्तों ICC टेस्ट चैपियनशिप में बतौर स्पिनर सबसे ज्यादा मेडन ओवर डालने का रिकॉर्ड भारतीय टीम के नंबर 1 हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा के नाम दर्ज है. जडेजा ने अभी तक आईसीसी टेस्ट चैपियनशिप में 6 मुकाबलों में 55 ओवर मेडन फेंक चुके हैं.

नंबर.3

Third party image reference

दोस्तों ICC टेस्ट चैपियनशिप के अंतर्गत लगातार 6 टेस्ट मैच जीतने वाले कोहली विश्व के एकमात्र कप्तान हैं. कोहली की कप्तानी में भारत ने वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश को मात दी है.

नंबर.4

दोस्तों ICC टेस्ट चैपियनशिप में सबसे तेज पारी खेलने का रिकॉर्ड उमेश यादव के नाम है. उमेश ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 10 गेंदों पर 310 के स्ट्राइक रेट से 31 रन की पारी खेली थी.

इस न्यूज़ में बस इतना ही पसंद आई हो तो लाइक और फॉलो जरूर करे.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles