UC News

ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनने की रेस में कोहली-रोहित के बीच कड़ी टक्कर

साल 2019 भारतीय क्रिकेट के लिए अब तक एक सफलता रही है, जहां सभी खिलाड़ी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं और भारतीय टीम को विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ टीम बना रहे हैं। या तो बल्लेबाज या 2019 के गेंदबाज, सभी अपनी गति से दिखाई दिए हैं। आज, 4 भारतीय इस शानदार प्रदर्शन के कारण रॉकर के पहले 7 में से ICC क्रिकेटर बन गए हैं। यह पुरस्कार खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए ICC द्वारा हर साल प्रदान किया जाता है। तो, आइए देखें कि इस सूची में कौन कड़ी प्रतिस्पर्धा में है।

विराट कोहली

ICC क्रिकेटर ऑफ द ईयर बनने की रेस में कोहली-रोहित के बीच कड़ी टक्कर
Third party image reference

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने पिछले साल यह पुरस्कार जीता था और एक बार फिर इस सूची में सबसे ऊपर बने हुए हैं। । इस वर्ष का प्रदर्शन भी शानदार रहा है, इसलिए यह वर्ष के क्रिकेट खिलाड़ी की दौड़ में भी शामिल है।

बाबर आज़म

Third party image reference

पाकिस्तान टीम के इस युवा बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर दिया। ऐसी स्थिति में, महान हिटर बाबर आज़म भी वर्ष के शानदार क्रिकेटर की दौड़ में मौजूद हैं।

रोहित शर्मा

Third party image reference

रोहित शर्मा को इस साल देखा गया है, यह वास्तव में प्रशंसा के योग्य है। उन्होंने अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया है। इसलिए वह क्रिकेटर ऑफ द ईयर की दौड़ में भी हैं।

बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स, जो इंग्लैंड में सबसे अच्छी ऑफ-रोड टीम बन गई है, का अब तक शानदार साल रहा है और अपने जुनून के कारण क्रिकेट प्लेयर ऑफ द ईयर के लिए प्रतिस्पर्धा कर रहा है।

इन सभी के अलावा, कुछ अन्य सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी हैं, जो इस सूची में शामिल हैं। जिसमें प्रमुख क्रिकेटरों को पैट कमिंस, रवींद्र जडेजा और गेंदबाज मोहम्मद शमी के नाम से जाना जाता है।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles