UC News

ICC का बड़ा फैसला, अब ZIM नहीं खेलेगा इंटरनेशनल क्रिकेट, कारण हैरान करने वाला

ELEVEN STAR: नमस्कार दोस्तो एक बार फिर से आप सभी लोगों का हमारे चैनल में स्वागत है, दोस्तों इसी तरह की स्पोर्ट्स की न्यूज़ को पढ़ने के लिए हमारे चैनल को फॉलो और लाइक जरूर करे।

आपको बता दें जैसा कि इंटरनेशनल क्रिकेट में टॉप 9 टीमें इसमें हिस्सा लेती हैं, जिसमें भारत ऑस्ट्रेलिया इंग्लैंड बांग्लादेश अफगानिस्तान न्यूजीलैंड साउथ अफ्रीका जिंबाब्वे वेस्टइंडीज आदि टीम मौजूद हैं।

ICC का बड़ा फैसला, अब ZIM नहीं खेलेगा इंटरनेशनल क्रिकेट, कारण हैरान करने वाला
Third party image reference

लेकिन ऐसे में दोस्तों जिंबाब्वे क्रिकेट के लिए एक बेहद बुरी खबर सामने आई है ऐसे में दुनिया की सबसे बड़ी टूर्नामेंट आईसीसी ने जिंबाब्वे क्रिकेट के ऊपर बड़ा प्रतिबंध लगाते हुए उनको इंटरनेशनल क्रिकेट से पत्ता साफ कर दिया है।

आईसीसी के इस फैसले के बाद दुनिया भर में काफी जिंबाब्वे की सुर्खियों में है।

Third party image reference

ZIM के क्रिकेट खिलाड़ी सिकंदर रजा ने ICC के इस फैसले पर 1 ट्विट भी किया है,उन्होंने अपने ट्विट ने लिखा है की मैं इस तरह क्रिकेट को अलविदा नही कहना चाहता था, अपने ट्विट में वो आगे लिखते हैं की ICC के 1 फैसले ने कैसे टीम के सभी सदस्यों को आपस में अजनबी बना दिया है,कैसे 1 फैसले ने बहुत से प्लेयर्स को बेरोजगार बना दिया है।

Third party image reference

ICC ने ZIM को निलबिंत करने के बाद यह तर्क दिया की ZIM के क्रिकेट में सरकार का हस्तक्षेप बहुत ज्यादा हो गया था,ICC के चेयरमैन शशांक मनोहर का कहना है कि ZIM में क्रिकेट के नियमों का उल्लंघन हो रहा है और यह ICC कभी बर्दाश्त नही करेगी,ICC ने अपने निर्णय में आगे कहा है की ICC ऐसा कोई भी बड़ा निर्णय जल्दबाजी में नही करता हैं लेकिन जिम्बाब्वे के क्रिकेट में राजनीतिक हस्तक्षेप इतना ज्यादा हो गया था की उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। ICC का आगे कहना है की ICC चाहती है की ZIM में क्रिकेट जिंदा रहे लेकिन बिना किसी राजनीतिक कारण के।

दोस्तों क्या स्थिति को इस तरह का फैसला लेना चाहिए या नहीं यह में आप कमेंट बॉक्स में लिखकर जरूर बताएं धन्यवाद।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles