UC News

ENG या AUS 5-0 से जीता एशेज, तो ICC टेस्ट रैंकिंग में इस पायदान पर होगा IND

क्रिकेट से जुड़ी सभी छोटी-बड़ी तथा रोचक जानकारियों के लिए हमारे चैनल SmartNews को किनारे की ओर स्थित पीले बटन को दबाकर फॉलो करें।

ENG या AUS 5-0 से जीता एशेज, तो ICC टेस्ट रैंकिंग में इस पायदान पर होगा IND
Third party image reference

ENG और AUS के बीच एशेज सीरीज का आयोजन 1 AUG से बर्मिंघम में होने जा रहा है सीरीज में ENG और AUS के बीच 5 टेस्ट मैच खेले जाएंगे, 5 टेस्ट मैचों का कार्यक्रम इस प्रकार से है।

AUS और ENG दोनों ही देशों के लिए एशेज सीरीज जीतना किसी बड़े मुकाम को हासिल जैसा है, इतना ही नहीं 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में बड़े अंतर से जीतने वाली टीम को ICC टेस्ट रैंकिंग में भी बड़ा फायदा होता है।

Third party image reference

हम बात करेंगे ENG और AUS के बीच खेली जाने वाली एशेज सीरीज के नतीजे और ICC टेस्ट रैंकिंग में होने वाले उलटफेर के बारे में।

AUS और ENG के बीच 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज अगर ENG 5-0 से अपने नाम करता है, तब ENG के खाते में 111 पॉइंट्स हो जाएंगे, जबकि AUS 90 पॉइंट्स पर आ जाएगा, अगर AUS एशेज सीरीज 5-0 से जीत लेता है, तब AUS के पास 108 रेटिंग अंक हो जाएंगे, जबकि इंग्लैंड 97 पॉइंट्स पर आ जाएगा।

ICC टेस्ट रैंकिंग:

Third party image reference

ICC टेस्ट रैंकिंग पर नजर डाले तो हम पाएंगे कि IND के पास 113 रेटिंग पॉइंट्स हैं,वहीं ENG के खाते में 105 और AUS के खाते में 98 पॉइंट्स हैं, ऐसे में अगर ENG एशेज सीरीज 5-0 से अपने नाम करता है तब उसके पास 111 पॉइंट हो जाएंगे,वहीं 5-0 से जीत के बाद AUS की रेटिंग 108 पॉइंट्स की हो जाएगी

Third party image reference

आंकड़ों से साफ है कि अगर ENG या AUS एशेज सीरीज 5-0 से जीत भी गया, तब भी IND 113 पॉइंट्स के साथ ICC टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर बरकरार रहेगा

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

Vajji

indian tim is no.one

2 Months ago

2
Read More Comments