UC News

Bigg Boss 13 की पहली रात ने बता दिया कि आगे क्‍या होने वाला है

Bigg Boss 13 Premiere देखने और सारे कंटेस्टेंट से मिलने के बाद कुछ बातें निकलकर सामने आई हैं. ये बातें देखने वालों को हैरान भी कर सकती हैं और परेशान भी. लेकिन बिग बॉस सीजन 13 को रोजाना देखें या न देखें ये जानने में ये बातें काफी मदद करने वाली हैं.

Bigg Boss 13 का इंतजार जितना पूरे देश को था उतना मुझे भी था. और फाइनली 29 सितंबर को रात 9 बजे Salman Khan ने Bigg Boss 13 Premiere के जरिए इस शो का आगाज़ किया. पिछले साल सलमान खान के कपड़ों को देखकर मुझे थोड़ी कोफ्त हुई थी. क्योंकि उनके सूट में आसमान के सारे सितारे सिमट आए थे. लेकिन इस बार शो पर एकदम डीसेंट बनकर आए सलमान खान ने आते ही दिल जीत लिया. लगता है मेरी पिछले साल वाली शिकायत को सीरियसली ले लिया. खैर, प्रीमियर देखने और सारे कंटेस्टेंट से मिलने के बाद कुछ बातें निकलकर सामने आई हैं. ये बातें देखने वालों को हैरान भी कर सकती हैं और परेशान भी. लेकिन Bigg Boss season 13 को रोजाना देखें या न देखें ये जानने में ये बातें काफी मदद करने वाली हैं इसलिए. पहले जान लें-

Bigg Boss 13 की पहली रात ने बता दिया कि आगे क्‍या होने वाला है
इस सीजन में सलमान खान पिछले सीजन से ज्यादा फिट और हैंडसम लग रहे हैं

1. कौन-कौन दिखाई देने वाला है

वैसे तो अब तक सबको पता चल ही गया होगा कि बिग बॉस के घर इस बार कौन-कौन से लोग रहने आ रहे हैं. लेकिन जिन्हें नहीं पता है उन्हें बता दूं कि शो पर इस बार 13 लोग आए हैं. सभी कहने को तो सेलिब्रिटी हैं लेकिन हर किसी को आप नहीं जानते होंगे. रश्मी देसाई, सिद्धार्थ शुक्ला, शहनाज गिल, पारस छाबड़ा, देवोलीना भट्टाचार्जी, कोयना मित्रा, दलजीत कौर, सिद्धार्थ डे, आरती सिंह, आसिम रियाज, अबू मलिक, शेफाली बग्गा और माहिरा शर्मा.

2. लड़कियां हिट, लडके जाएंगे पिट

इस शो के खिलाड़ियों को जानने के बाद ये पता लगा कि इस बार घर में पुरुषों की संख्या कम है और महिलाओं की ज्यादा है. घर के 13 सदस्यों में से 8 महिलाएं जबकि सिर्फ 5 लड़के हैं. खास बात ये है कि शो पर आने वाले 5 पुरुषों में से ज्यादातर ऐसे हैं जिन्हें दर्शक जानते ही नहीं. जबकि घर की सभी फीमेल सदस्य पर्दे पर देखी गई हैं. यानी एक्ट्रेस रही हैं. उस लिहाज से दर्शक महिलाओं को जानते हैं लेकिन पुरुषों को नहीं. पुरुषों में केवल सिद्धार्थ शुक्ल ही ऐसे शख्स हैं जिन्हें भारतीय टेलीवीजन के दर्शक जानते हैं. क्योंकि वो सीरियल 'बालिका वधु' में आनंदी के पति बने थे और फिल्मों में भी देखाई दिए. इसके अलावा सिद्दार्ध डे राइटर हैं जो स्क्रीन के पीछे ही रहे, अबू मलिक अनू मलिक के भाई हैं लेकिन वो भी बहुत फेमस नहीं हैं, आसिम रियाज एक मॉडल हैं, पारस splitsvilla5 के विनर रह चुके हैं और कुछ सीरियल में भी दिखाई दिए थे. यानी घर में महिलाओं का ही बोलबाला रहने वाला है.

बताया जा रहा है कि इन पाचों की किस्मत की चाभी लड़कियों के हाथ में होगी

3. Second innings वालों का लॉन्च पैड है Bigg Boss 13

इस बार के सभी कंटेस्टेट्स को देखकर एक ही बात समझ में आई कि इनमें से ज्यादातर वो लोग हैं जो सक्रिय रूप से टीवी या फिल्म इंडस्ट्री में दिखाई नहीं दे रहे. यानी काम तो कर चुके हैं लेकिन अब काम मिल नहीं रहा.

- रश्मी देसाई सोरायसिस से पीड़ित रहीं जिसकी वजह से उनका वजन बढ़ गया था और इसीलिए वो काफी समय लाइमलाइट से भी दूर रहीं. लेकिन बिग बॉस एक अच्छा मंच साबित होगा उन्हें दोबारा लाइमलाइट में लाने के लिए.

- कोयना मित्रा को ले लीजिए, उन्होंने जब से अपनी नाक की प्लास्टिक सर्जरी करवाई तभी से उनका करियर खत्म हो गया. अब बिग बॉस से उम्मीद लगा रही हैं.

- दलजीत कौर और शालीन भनोट सेलिब्रिटी कपल थे लेकिन शादी के बाद दलजीत टीवी पर सक्रिय नहीं रहीं. 2015 में दोनों का तलाक हो गया. दलजीत का एक बेटा है जिसे वो अकेले बड़ा कर रही हैं. इंडस्ट्री में दोबारा पांव जमाने के लिए दलजीत का बिगबॉस में आना महत्वपूर्ण हो सकता है.

- देवोलीना भट्टाचार्जी यानी गोपी बहू ने 7 साल 'साथ निभाना साथिया' को दिए. लेकिन उसके बाद वो हिना खान की तरह गायब सी हो गईं. बिगबॉस में देवोलीना अपनी बहू की इमेज तोड़ेंगी जैसा हिना ने किया था. बिगबॉस हिना खान के लिए जितना लकी साबित हुआ शायद देवोलीना के लिए भी हो सके.

- आरती सिंह भी कई सीरियल में नदर आईं, लेकिन उन्हें भी अपने करियर को लेकर एक स्पार्क की जरूरत है जो शायद उन्हें बिगबॉस से मिले. वासे पर्सनली कहूं तो उन्हें देखकर शिल्पा शिंदे की याद जरूर आई.

अमीषा पटेल घर की मालकिन के रूप में आई हैं

4. प्यार ढूंढने की जगह बना Bigg Boss 13

Bigg boss Premiere को देखकर एक और बात समझ आई कि इस बार शो में इश्क, प्यार, मुहब्बत और फ्लर्ट के बादल छाए रहने वाले हैं. दो मेल कंटेस्टेंट्स ने तो अपने व्यवहार से ही बता दिया कि वो बिग बॉस में क्या करने वाले हैं- एक पारस छाब़ड़़ा और दूसरे मॉडल आसिम रियाज. दोनों की इमेज रसिया वाली लगी.

वहीं दलजीत कौर ने जैसे ही स्टेज पर एंट्री की सलमान खान ने पूछा- 'आपकी त्वचा से तो उम्र का पता ही नहीं चलता. क्या आपको लगता है कि आपके लिए यहां प्यार की नई शुरुआत हो सकती है.' इतनी जल्दबाजी कि पहले ही बता दिया गया कि शो पर दलजीत का मकसद क्या होगा. दलजीत ने ये कहते हुए इस बाक पर मोहर भी लगा दी कि- 'अगर घर में कोई मैच्योर और सुलझा हुआ व्यक्ति मिलता है तो मेरी प्यार की तलाश पूरी हो जाएगी.' अब समझ ही जाइए...

उधर सुनने में ये भी आ रहा है कि रश्मी देसाई और सिद्धार्थ शुक्ला का भी नाम पिछले कुछ समय से साथ जोड़ा जा रहा है. घर के अंदर ये दोनों भी कपल-कपल खेल सकते हैं.

दलजीत कौर का मकसद सिर्फ प्यार ढूंढना कैसे हो सकता है!

5. हंगामे का स्कोप भी कम नहीं

अक्सर बिग बॉस के घर में लड़ाई झगड़े इस बात को लेकर भी हुआ करते थे कि लोग काम नहीं करते. ड्यूटी दिए जाने पर हंगामा होता था. लेकिन इस बार उन्हें शो के पहले ही ड्यूटी देकर भेजा गया जिससे अंदर जाकर समय खराब न हो. और ऐसा करके काम को लेकर होने वाले हंगामों पर अभी से रोक लग गई. ड्यूटी पहले ही बांट दी गई हैं. हालांकि इसका मतलब ये नहीं कि अंदर हंगामे में कोई कमी रहने वाली है. मॉडल आसिम रियाज और माहिरा शर्मा दोनों जम्मू-कश्मीर से हैं. और हमेशा विवादों में रहने वाले इस राज्य की तरह ये कंटेस्टेंट विवादों में रह सकते हैं. आने वाला समय कैसा होगा उसका ट्रेलर यहां देखा जा सकता है-

वहीं उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि वाइल्ड कार्ड एंट्री काफी हंगामा कर सकती हैं. बताया जा रहा है कि रश्मी देसाई के एक्स बॉयफ्रेंड भी शो पर आ सकते हैं. और bigg boss house की मालकिन के रूप में दिखाई गईं Amisha Patel सबपर नजर भी रखेंगी और आग भी लगाएंगी.

6. महिलाएं और पुरुष एक साथ बेड शेयर करेंगे

जी हां, ये सुनकर हमारे संस्कारों को थोड़ा धक्का जरूर लग सकता है. लेकिन ये सच है. सलमान खान ने तो घर में एंट्री के पहले ही बता दिया था कि सीजन 13 होगा 'टेढ़ा'. और ये भी पहले ही बता दिया गया कि कंटेस्टेंट्स को इस बार BFF दिए जा रहे हैं यानी 'Bed friend forever'. इसे सुनकर काफी हैरानी भी हुई. लेकिन ये फ्रेंड कोई भी हो सकता है, लड़का भी या लड़की भी. यानी पूरे सीजन में बेड फ्रेंड कई गुल खिलाएंगे. अब लोग इसे भला समझे या बुरा, लेकिन बिग बॉस में कुछ भी हो सकता है. इससे पहले हमारे दर्शक कितना कुछ झेल चुके हैं तो ये भी झेल ही लेंगे.

यानी बिग बॉस 13 में बदलाव तो बहुत से हुए हैं, और इसे बनाने वालों ने इसपर रिसर्च भी बहुत की है. धीरे-धीरे इस शो को देखने पर इसमें दिलचस्पी आ ही जाएगी. झगड़े झंझट भी होंगे, और बहस भी लेकिन कारण कुछ और होंगे. love, sex और धोखा भी दिख सकता है. इसलिए चार हफ्ते के बाद ही फिनाले आना कोई ऐसा-वैसा फैसला नहीं है. बहुत ही सोच समझकर लिया गया है. आगे-आगे देखते हैं होता है क्या....

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles