UC News

2-0 की धमाकेदार जीत से ICC रैंकिंग घोषित, भारत को मिली बहुत बड़ी खुशखबरी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला खेली गई। जिसमें भारत ने वेस्टइंडीज को 257 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज जीत ली और क्लीन स्वीप कर दिया। भारत ने दूसरी पारी में वेस्टइंडीज को 210 रनों पर ढेर कर दिया।

2-0 की धमाकेदार जीत से ICC रैंकिंग घोषित, भारत को मिली बहुत बड़ी खुशखबरी
Third party image reference

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज टीम को 468 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसे वेस्टइंडीज की टीम हासिल करने में नाकाम रही और 210 रनों पर सिमट गई। जडेजा ने दूसरी पारी में 3 विकेट लिए।

Third party image reference

इस जीत के साथ, भारतीय टीम ने ICC टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट्स टेबल में भी प्रवेश किया है। इस जीत के साथ, भारत को 60 अंक मिले और वे 120 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड और श्रीलंका क्रमशः दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं।

Third party image reference

दूसरा टेस्ट जीतने के बाद भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छी खबर है। आपको बता दें कि इस सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम ने ICC टेस्ट रैंकिंग में 112 अंक हासिल किए थे।

इस दूसरे टेस्ट मैच को जीतने और 2-0 से श्रृंखला जीतने के बाद, भारतीय टीम ने आईसीसी रैंकिंग में 1 अंक प्राप्त किया है। भारत के अब 113 अंक हैं। भारतीय टीम ICC टेस्ट रैंकिंग में पहले स्थान पर बनी हुई है। 109 अंकों के साथ न्यूजीलैंड की टीम दूसरे स्थान पर है।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles