UC News

सिर्फ नीति और रीति में ही BJP दूसरी पार्टियों से अलग नहीं, उसके नतीजे भी अलग हैं : जेपी नड्डा

जेपी नड्डा अभी तक कार्यवाहक अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. वो पार्टी के 11वें अध्यक्ष बनें. आपको बता दें कि बीजेपी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 में हुई थी.

सिर्फ नीति और रीति में ही BJP दूसरी पार्टियों से अलग नहीं, उसके नतीजे भी अलग हैं : जेपी नड्डा
जेपी नड्डा (Photo Credit : ट्वीटर )

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के 11वें अध्यक्ष के रूप में जेपी नड्डा के नाम पर मुहर लग गई है. जेपी नड्डा बतौर BJP नेता पार्टी के 11वें अध्यक्ष बने हैं. जबकि बीजेपी में अध्यक्ष का यह 14वां कार्यकाल होगा. बीजेपी में कई नेता एक बार से ज्यादा भी अध्यक्ष रहे हैं. जेपी नड्डा अभी तक कार्यवाहक अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. आपको बता दें कि बीजेपी की स्थापना 6 अप्रैल 1980 में हुई थी. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा दीन दयाल उपाध्याय मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय से हुई. जहां पर पार्टी के मुख्यालय में पार्टी के नेताओं के साथ भाजपा नेता अमित शाह, राजनाथ सिंह, मुरली मनोहर जोशी, लालकृष्ण आडवाणी और नितिन गडकरी के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे.

भारतीय जनता पार्टी का निर्विरोध अध्‍यक्ष चुने जाने के बाद जेपी नड्डा ने कहा, जिसको शीर्ष नेतृत्व का इतना आर्शीवाद मिला हो, उसे अगर कोई जिम्मेदारी मिलती है तो जहां आपका साथ है और नेतृत्व मेरा साथ है, तो मैं पूरी ताकत के साथ आगे बढ़ूंगा. आदरणीय प्रधानमंत्री जी ने पार्टी की रीति-नीति के बारे में चर्चा करते हुए बताया कि हम कैसे दूसरी पार्टियों से अलग हैं. हम सिर्फ नीतियों में और नीतियों की बारीकियों में ही अलग नहीं हैं बल्कि उनके नतीजे भी अलग हैं.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने का और इसको आगे ले चलने का जो उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है उसका मैं तहे दिल से धन्यवाद करता हूं. मैं धन्यवाद अदा करता हूं प्रदेश की इकाईयों का जिन्होंने मुझे निर्विरोध चुना है. मुझे निर्विरोध काम करने का अवसर दिए जाने के लिए प्रदेश की सभी इकाइयों को धन्यवाद देता हूं.

नवनिर्वाचित BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा की मुख्य बातें

  • भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, जो प्रेम, विश्वास, सहयोग आपने मुझ पर किया है, उसके लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं.
  • विश्व की सबसे बड़ी पार्टी के काम को संभालने और उसे आगे ले जाने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी और पार्टी संगठन ने जो मुझ पर विश्वास किया है, उसके लिए मैं सभी को धन्यवाद देता हूं.
  • अमित शाह के नेतृत्व में पार्टी ने ऊंचाई को छुआ. मुझमें जितनी भी सामर्थ्य है, उन सबको लगाकर बीजेपी को उत्कर्ष की तरफ ले जाएंगे.
  • मैं प्रदेश की इकाइयों को भी धन्यवाद देता हूं जिन्होंने मुझे निर्विरोध चुना. मुझे आडवाणीजी और जोशीजी का आशीर्वाद मिला, मैं उनको भी धन्यवाद देता हूं.
  • यहां बैठे संसदीय दल के सभी सदस्यों के साथ मुझे काम करने का लंबा मौका मिला.
  • मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी को संभालने की जिम्मेदारी देने के लिए मुझ पर विश्वास किया
READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles