UC News

सरकार को आगे कर शाओमी ने बढाया महंगाई में हाथ !

सरकार को आगे कर शाओमी ने बढाया महंगाई में हाथ !
Third party image reference

आमटेक.नेट: आप सब इस बात को काफी अच्छे से जानते है के शाओमी भारत में नंबर एक का ब्रांड बन चूका है। भारतीय ग्राहकों को सस्ते और अच्छे फ़ोन शुरुआत से ही पसंद आते है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए शाओमी ने सस्ते और बढ़िया हार्डवेयर वाले फ़ोन पेश किए जो भारतीय ग्राहकों को काफी पसंद आए। लेकिन अब सफलता हाथ आने के बाद शाओमी अब अपने प्रोडक्ट के दाम बढ़ाने में लगा है।

Source: twitter.com/manukumarjain

आज कंपनी के मुख्य अधिकारी मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए ट्वीट करते हुए बताया के वह अब शाओमी के रेडमी नोट 5 प्रो और मी टीवी 4 की कीमत भारत में कीमत बढ़ाने वाले है। कीमत में किए गए इस बदलाव का स्पष्टीकरण देते हुए उन्होंने बताया के, PCBA बोर्ड बाहर से मंगाने पड़ते है जिसके कारण आने वाले इन पार्ट के ऊपर टैक्स काफी ज्यादा भरना पड़ता है। टैक्स और रूपये की कीमत में हो रही गिरावट की वजह से ही उन्होंने कीमत बढ़ाने का यह फैसला लिया है।

Original

इस फैसले के तहत भारत में रेडमी नोट 5 प्रो और मी टीवी 4 की कीमत बढाई गई है। रेडमी नोट 5 प्रो की शुरुआत में कीमत 13,999 रूपये रखी थी लेकिन अब नए फैसले के चलते इस फोन की कीमत एक हजार से बढाई गई है। अब नोट 5 प्रो का 4GB रैम वाला वैरिएंट आप 14,999 रूपये में खरीद पाएंगे। कीमत में किया गया यह बदलाव सिर्फ 4GB रैम मॉडल पर ही लागु होगा। इस वक्त इस फ़ोन से भी अच्छे स्मार्टफोन के विकल्प आज ग्राहकों के पास उपलब्ध है।

Third party image reference

ब्रांड की बढती हुई तरक्की के चलते शाओमी ने इस साल भारत में 4K HDR टीवी पेश किया, कम कीमत के चलते इसे काफी पसंद किया गया। शुरुआत में इस स्मार्ट टीवी की कीमत 40 हजार रूपये रखी गई थी लेकिन अब इस टीवी को आप 44,999 रूपये में खरीद पाएंगे। लगबग 5 हजार से इस टीवी की कीमत बढाई गई है। लेकिन बता दे के इस कीमत में मी टीवी 4 से भी अच्छे टीवी आप अपने नजदीकी शॉप में जाकर खरीद सकते है।

Third party image reference

इस खबर के बाद सोशल मीडिया के ऊपर ग्राहकों में काफी गुस्सा देखने के लिए मिला है। शाओमी द्वारा लिए गए इस फैसले से क्या आप भी नाराज है ? अगर हाँ तो जरूर अपनी राय हमें निचे कमेंट कर बताएँ। खैर फ़िलहाल तो आज के लिए बस इतना अपने फोन से जुड़े कोई भी सवाल आपको हो तो आप कमेंट कर हमसे पूछ सकते है। हम आपके सभी सवालों जवाब जरूर देंगे।

क्या आप फ़्लैश से परेशान है ? अगर हाँ तो अभी फॉलो का बटन दबाएँ !

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

main fenku hoon

sala modi Sarkar ki wajhe se ham garibo ka sasta brand xiaomi bhi mahenga ho gaya

2 Years ago

6
Kamboja

sir aap tax kitna gayab karte ho

1 Years ago

0
Read More Comments