UC News

सचिन तेंदुलकर ने दिया ऑटोग्राफ, फिर कहा कुछ ऐसा

सचिन तेंदुलकर ने दिया ऑटोग्राफ, फिर कहा कुछ ऐसा

सचिन रमेश तेंदुलकर, जिन्होंने प्रशंसकों की नजर में भारतीय क्रिकेट जगत में 'भगवान' का दर्जा हासिल किया, दो दशकों से अधिक समय तक क्रिकेट खेला। 24 साल के लंबे करियर में, दुनिया के सभी गेंदबाजों का सपना सचिन का विकेट हासिल करना था। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने 2007 के हैदराबाद वनडे में सचिन को बोल्ड किया और फिर उनका ऑटोग्राफ लेने गए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक, सचिन तेंदुलकर की बल्लेबाजी, कोई भी उनके द्वारा मारा गया था। विश्व क्रिकेट में उनके साथ खेलने वाला शायद ही कोई गेंदबाज उनकी तारीफ करता होगा। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ब्रैड हॉग ने सचिन से जुड़ा एक किस्सा सुनाया, जिसमें उनकी महानता गलती को नहीं दोहराने के लिए जानी जाती है।

इसके अलावा, ब्रैड हॉग ने वर्ष 2013 में 2007 के दौरे की कहानी साझा की। उन्होंने लिखा कि वह सचिन का विकेट लेने के बाद ऑटोग्राफ लेने कैसे गए। 5 अक्टूबर 2007 को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए एक दिवसीय मैच में सचिन को हॉग ने बोल्ड किया। मैच जीतने के बाद, वह सचिन से उसी तस्वीर पर ऑटोग्राफ लेने गए। सचिन ने बड़ी सादगी के साथ ऑटोग्राफ दिया लेकिन तस्वीर पर यह भी लिखा कि अब अगली बार वह उन्हें ऐसा मौका नहीं देंगे। ऑटोग्राफ देते हुए सचिन ने तस्वीर पर लिखा।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles