UC News

सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं यह शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे कोई भी भारतीय देखना पसंद नही करेगा

सचिन तेंदुलकर न केवल भारत बल्कि दुनियाभर के क्रिकेटरों के लिए आदर्श हैं। यदि वनडे क्रिकेट में शतको की बात की जाए तो सचिन ने सबसे अधिक शतक लगाए हैं और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूप में 100 शतक लगाने वाले सचिन दुनिया के एक मात्र क्रिकेटर हैं।

सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं यह शर्मनाक रिकॉर्ड, जिसे कोई भी भारतीय देखना पसंद नही करेगा
Third party image reference

दुनिया के हरेक बल्लेबाज का यही सपना होता है कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाए और अपनी टीम की जीत में अहम योगदान दे। लेकिन ऐसा कोई जरूरी नही है कि यदि किसी बल्लेबाज ने शतक लगा दिया हैं तो उसकी टीम पक्का जीत ही जाएगी।

Third party image reference

आज इसी कड़ी को आगे बढाते हुए हम सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज उस शर्मनाक रिकॉर्ड को बताने जा रहे है जोकि न तो कभी भारतीय और न ही कभी सचिन याद करना चाहेंगे। सचिन तेंदुलकर ने भले ही सबसे ज्यादा शतक लगाए हो लेकिन शतक लगाने के बाद सबसे अधिक हार के मामले में सचिन ही सबसे ऊपर हैं।

Third party image reference

हारे हुए वनडे में सबसे अधिक शतक -

हारे हुए वनडे मैच में सचिन तेंदुलकर के नाम (14) शतक हैं जोकि सबसे अधिक हैं। उनके बाद क्रिस गेल (11) दूसरे स्थान पर जबकि मौजूदा भारतीय कप्तान और उपकप्तान (7-7) शतको के साथ चौथे स्थान पर हैं।

copyright holder : Guggly attack

(दोस्तों क्या विराट और रोहित भी इस मामले में सचिन से आगे निकल जाएंगे ? अपनी राय कमेंट करके अवश्य बताए और क्रिकेट से जुडी रोचक जानकारी पाने के लिए फॉलो जरूर करके।)

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

Maharana Pratap

abhi virat itne macth khel gaya to wo 20 ko bhi paar kar dega

1 Months ago

2
💰HELPER💰

Sachin khudke liye khelta tha jab iski century ho jati thi uske Baad strike rate badhta tha uska

1 Months ago

1
Panchala

centuri jiyada he to har b jiyada hoga

1 Months ago

0
Read More Comments