UC News

सचिन तेंदुलकर इस टीम के बनेंगे कोच, आग पीड़ितों की मदद के लिए लिया फैसला

ऑस्ट्रेलिया बुशफायर में हुए नुक्सान और पीड़ितों की मदद के लिए 8 फरवरी को क्रिकेट चैरिटी मैच खेला जाएगा। भारतीय पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर इस मैच में रिकी पोंटिंग टीम के कोच के रूप में शामिल होंगे। वहीँ उनकी प्रतिद्वंदी टीम शेन वार्न 11 के कोच के रूप में कोर्टनी वॉल्श अपनी सेवा देंगे।

सचिन तेंदुलकर इस टीम के बनेंगे कोच, आग पीड़ितों की मदद के लिए लिया फैसला

ऑस्ट्रेलिया में लगी आग से हुए नुक्सान और पीड़ितों की मदद करने के लिए कई खिलाड़ी और फ्रेंचाइज ने राशि डोनेट करने का फैसला लिया था , इसी क्रम में भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर भी शामिल हो गए हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया में रिकी पोंटिंग 11 टीम के कोच बनने जा रहे हैं।

रिकी पोंटिग 11 बनाम वार्न 11, चैरिटी क्रिकेट मैच

ऑस्ट्रेलिया में 8 फरवरी को रिकी पोंटिग 11 और वार्न 11 के बीच एक क्रिकेट मुकाबला होगा। यह मुकाबला ऑस्ट्रेलिया में लगी आग से पीड़ितों की मदद के लिए चैरिटी मैच के रूप में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी इस चैरिटी मैच का हिस्सा होंगे, लेकिन बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि बतौर कोच।

वहीँ वार्न 11 के कोच के रूप में वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज कोर्टनी वॉल्श दिखाई देंगे। कोर्टनी वॉल्श ने वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए 1984 से 2001 तक क्रिकेट खेला था। सचिन तेंदुलकर और कोर्टनी वॉल्श दोनों बतौर कप्तान आमने सामने होंगे। इससे पहले कई खिलाड़ी और फ्रेंचाइज ऑस्ट्रेलिया बुशफायर से पीड़ितों की मदद के लिए आगे आई थी। इसमें भारतीय हॉकी भी शामिल है, जिसने मदद के रूप में 25 हजार डॉलर देने का एलान किया था।

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में भीषण आग लग गई थी, जिसमे 29 लोगों की जिंदगी खत्म हो गई है वहीँ हजारों लोग बेघर और तबाह हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया बुशफायर में जंगलों लाखों जानवरों की भी जान चली गई थी।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles