UC News

विश्व कप 2019: ICC ने टूर्नामेंट के प्लेइंग XI की घोषणा की

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने ICC क्रिकेट विश्व कप के 2019 संस्करण के आधिकारिक XI की घोषणा की है। इंग्लैंड पहली बार प्रतिष्ठित ट्रॉफी पर अपना हाथ रखने में कामयाब रहा और चार अंग्रेज आईसीसी की आधिकारिक एकादश में मौजूद हैं।

विश्व कप 2019: ICC ने टूर्नामेंट के प्लेइंग XI की घोषणा की
Third party image reference

एक-डेढ़ महीने की मोहक क्रिकेटिंग कार्रवाई के बाद, इंग्लैंड ने दुनिया के चैंपियन का ताज अपने नाम कर लिया है। उन्होंने न्यूजीलैंड को फाइनल में हरा दिया जहां सुपर ओवर में परिणाम तय किया गया था। भीषण फाइनल के एक दिन बाद, ICC अपने सर्वश्रेष्ठ XI के साथ आई है। 2019 विश्व कप ने कई प्रतिभाशाली क्रिकेटरों को अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ देखा है। रोहित शर्मा ने बल्ले से कई रिकॉर्ड तोड़े, वहीं मिशेल स्टार्क ने गेंद से सभी को दहला दिया। वे दोनों इसे आधिकारिक इलेवन में शामिल कर चुके हैं।

जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर ने इंग्लिश चौका पूरा किया। बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन तीनों विभागों में उत्कृष्ट थे और इसलिए उन्होंने टीम में जगह बनाई। ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी टूर्नामेंट की खोज रहे हैं, और उन्हें आईसीसी की टीम के विकेट कीपर के रूप में चुना गया है। जसप्रित बुमराह और लॉकी फर्ग्यूसन में दो यॉर्कर विशेषज्ञ भयानक गति तिकड़ी को पूरा करते हैं। हालांकि उनका पक्ष ट्रॉफी उठाने का प्रबंधन नहीं कर पाया, लेकिन न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की रणनीति बहुत प्रभावी थी। उन्हें टीम का नेतृत्व करने के लिए चुना जाता है।

Third party image reference
ICC की टीम टूर्नामेंट की: जेसन रॉय, रोहित शर्मा, केन विलियमसन (c), जो रूट, शाकिब अल हसन, बेन स्टोक्स, एलेक्स केरी (wk), मिशेल स्टार्क, जोफ्रा आर्चर, लॉकी फर्ग्यूसन, जसप्रित बुमराह

हालाँकि ICC का चयन बहुत ही उचित लगता है, हो सकता है कि कुछ पंडित हों और जो यह सोचेंगे कि एक खिलाड़ी कठिन है। दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी होने के बावजूद डेविड वार्नर टीम में जगह नहीं बना सके। मुस्तफिजुर रहमान ने जसप्रीत बुमराह की तुलना में दो और विकेट लिए हैं, लेकिन वह कट लगाने में नाकाम रहे। विभिन्न विशेषज्ञों की सर्वश्रेष्ठ XI को देखना दिलचस्प होगा।


READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

Shinde780

jashrit bumrah my favorait

4 Months ago

1
Read More Comments