UC News

वर्ल्ड कप फाइनल पर ICC करेगी पुनर्विचार, छीन सकता है इंग्लैंड का चैंपियनशिप का ख़िताब

हाली में संपन्न हुवा क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल कोई नहीं भूल सकता, क्रिकेट के इतिहास में वर्ल्ड कप फाइनल जैसे बड़े मुबाकले में स्कोर टाई होना और बाद में सुपर ओवर भी टाई होना मानो नामुनकिन जैसा लगता है, लेकिन यह सच में हुवा है.

वर्ल्ड कप फाइनल पर ICC करेगी पुनर्विचार, छीन सकता है इंग्लैंड का चैंपियनशिप का ख़िताब
Third party image reference

इस मुकाबले में ओवर थ्रो की घटना सबसे विवादास्पत रही. मानो न्यूज़ीलैंड के हाथों निवालाही छीना गया. एक जीता जिताया मैच न्यूज़ीलैंड को हारना पड़ा. एक गलत फैसले ने न्यूज़ईलैंड के वर्ल्ड कप के सपने को चकनाचूर कर दिया.

Third party image reference

बाद में कई सारे दिग्गज क्रिकेटरों icc के इस नियम की कड़ी आलोचना की. खुद अम्पायरोने भी अपना फैसले एरर ऑफ़ जजमेंट बताया. ऐसे में न्यूज़ईलैंड के खिलाफ बड़ी ज्याति हुयी है. एक गलत फैसले से उन्हें ऐसा दुःख दिया है जिसकी भरपाई नहीं हो सकती.

Third party image reference

ऐसे में icc ने इस फैसले का पुर्नविचार करनेका निर्णय लिया है. वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी इस फैसले पर सेप्टेंबर में पुनर्विचार करेगी ऐसा icc ने कहा है. इस कमिटी में शेन वॉर्न, कुमार संगकारा जैसे खिलाडी शामिल रहेंगे. अंपायर भी एक आदमी है उससे गलती हो सकती है लेकिन उसका इतना बड़ा खामयाजा न्यूज़ईलैंड को चुकाना पड़ा इसीकारण कुमार धर्मसेना जो उस वक्त अंपायर थे उन्होंने भी माफ़ी मांगी थी. ऐसे में कमिटी क्या फैसले लेती है इसपर सबकी निगाहें जड़ी हुयी है. अगर कमिटी ने कुछ कड़े फैसले लिए तो इंग्लैंड का चैंपियनशिप का ख़िताब भी छीन लिया जा सकता है.


READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

Damru

new zeal and jyad kakdar hai

3 Months ago

0
trends and trolls

bbechare new Zealand wale

3 Months ago

0
Read More Comments