UC News

राजस्थान कॉपरेटिव बैंक 2020 परीक्षा का परिणाम हुआ घोषित, ऑनलाइन करें चेक

राजस्थान कॉपरेटिव बैंक 2020 परीक्षा का परिणाम हुआ घोषित, ऑनलाइन करें चेक
कल आ रहा है U. P. Board Intermediate का परिणाम

राजस्थानः Rajasthan Cooperative Bank Result 2020 Declared: राजस्थान स्टेट कॉपरेटिव बैंक ने मैनेजर, कंप्यूटर प्रोग्रामर और स्टेनो आदि के पद पर हुई परीक्षा 2020 का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर डिक्लेयर कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार जिन्होंने परीक्षा दी हो वे अपना परिणाम राजस्थान स्टेट कॉपरेटिव बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर देख सकते हैं. ऐसा करने के लिये बैंक की वेबसाइट का पता है www.rajcrb.rajasthan.gov.in.आपकी जानकारी के लिये बता दें कि राजस्थान बैंक ने बैंक असिस्टेंट, मैनेजर, कंप्यूटर प्रोग्रामर आदि पदों के लिये लिखित परीक्षा आयोजित की थी. यह परीक्षा 16 दिसंबर से 19 दिसंबर 2019 के मध्य आयोजित हुई थी. इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सोनेल सेलेक्शन (आईबीपीएस) ने इन पदों के लिए ऑनलाइन मोड में एग्जाम कंडक्ट कराया था. काफी संख्या में उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी थी.


ऐसे डाउनलोड करें रिजल्ट्स –


सबसे पहले राजस्थान सहकारी बैंक की आधिकारिक वेबसाइट यानी www.rajcrb.rajasthan.gov.in पर जाएं. यहां होम पेज पर दिए रिजल्ट सेक्शन में क्लिक करें. इसके बाद वेबसाइट पर, कंप्यूटर प्रोग्रामर, प्रबंधक और स्टेनो सहित विभिन्न पदों के लिए परिणाम लिंक दिया होगा, उस पर क्लिक करें. ऐसा करते ही एक नई विंडो खुल जायेगी, जहां आपको विभिन्न पदों के लिए परिणाम की पीडीएफ मिल जायेगी. रिजल्ट देखें और चाहें तो भविष्य के लिये प्रिंट भी निकाल सकते हैं.


अन्य जानकारियां –


आपकी जानकारी के लिये बता दें कि राजस्थान राज्य सहकारी बैंक ने कुछ समय पहले अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बैंकिंग सहायक, प्रबंधक, कंप्यूटर प्रोग्रामर और अन्य पदों के लिए कुल 715 वैकेंसीज़ निकाली थीं. इन 715 पदों में से, बैंकिंग सहायक के 553 पद, स्टेनोग्राफर के 3, प्रबंधक के 102 और कंप्यूटर प्रोग्रामर के 10 पद शामिल थे. ज्यादा जानकारी के लिये बैंक की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles