UC News

मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में ऐसा कहकर जीता सबका दिल, जानकर आप करेंगे गर्व

बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा वनडे मैच खेला गया. जिसे भारत ने 7 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ भारत ने यह वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली है. इस जीत के साथ भारत ने अपनी सरजमीं पर कुल 200वीं जीत दर्ज की. आइए जानते हैं इसके बारे में...


इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड :-

मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में ऐसा कहकर जीता सबका दिल, जानकर आप करेंगे गर्व
Third party image reference

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 286 रन बनाए. जिसके स्टीव स्मिथ ने सबसे ज्यादा 131 रनों की शतकीय पारी खेली. उनके अलावा मारनस लाबुशेन ने 54 रनों की पारी खेली. जिससे भारत को यह मैच जीतने के लिए 287 रनों का लक्ष्य मिला.

Third party image reference

जिसे भारत ने 47.3 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 119 रनों की शतकीय पारी खेली. उनके अलावा कप्तान कोहली ने 89 रनों का योगदान दिया. इसके बाद अंत में श्रेयस अय्यर ने नाबाद 44 रन बनाकर भारत को यह मैच जीता दिया.

इस तरह भारत ने तीसरा मैच 7 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ भारत ने यह वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है.


इसे मिला मैन ऑफ द मैच :-

Third party image reference

इस मैच में 119 रनों की शतकीय पारी खेलने के लिए रोहित शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया.


मैन ऑफ द मैच बनने पर रोहित शर्मा ने क्या कहा, जानिए :-

निर्णायक तीसरे वनडे में 119 रनों की शतकीय पारी खेलने के बाद मैन ऑफ द मैच बने रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में आकर कहा कि यह एक महत्वपूर्ण मैच था. निर्णायक था, और हम सिर्फ खुद का आनंद लेना चाहते थे. यह बताने के लिए कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी का स्कोर 290 रन से कम था.

Third party image reference

रोहित शर्मा ने कहा कि एक बार जब केएल आउट हो गया. तो हमें पता था कि हमें एक बड़ी साझेदारी के साथ करने की जरूरत है और ऐसा करने के लिए कप्तान से बेहतर कोई व्यक्ति नहीं था. उस साझेदारी को टीम के दृष्टिकोण से प्राप्त करना महत्वपूर्ण था. हमने बीच में बात की थी - हम दोनों में से एक को जारी रखने की जरूरत है, और हम गति को नहीं खो सकते, खासकर 100 रन के स्टैंड के बाद.

Third party image reference

इसके आगे रोहित शर्मा ने इंटरव्यू में कहा कि मैं बहुत खुश था और इसे अच्छे से देख रहा था. इसलिए मैंने कहा कि मैं अपने शॉट्स खेलना चाहता था और जोखिम लेना चाहता था. आज यह बंद हो गया. लेकिन अगर हम विकेट खो देते. तो चीजें अलग होतीं.

Third party image reference

रोहित शर्मा ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया हमेशा अच्छे गेंदबाजी आक्रमण के साथ आता है. उनके शीर्ष तीन तेज गेंदबाज आपको चुनौती देते हैं. उन्हें विविधता और कौशल मिला है. पहले दो मैचों में मैं कुछ अलग करने की कोशिश कर रहा था और यह बंद नहीं हुआ.

Third party image reference

रोहित शर्मा ने कहा आज मैं सिर्फ 35वें ओवर के आसपास अंत तक रहना चाहता था और मैं रन-रेट को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहा था क्योंकि मैं गेंद को वास्तव में अच्छी तरह से देख रहा था. लेकिन यह बंद नहीं हुआ क्योंकि मैंने एक को मिस किया था. जिससे मैं आउट हो गया.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

Faffy

good player rohit sharma

1 Months ago

7
Faffy

ccongratulations rohit sharma

1 Months ago

6
Akki

rohit sharma stadium.kb tk banegA

1 Months ago

1
Read More Comments