UC News

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को दी खास सलाह

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने बेटे अर्जुन को दी खास सलाह

जयपुर। जैसा कि आप जानतें हैं कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि उन्होंने अपने करियर में कभी ‘शॉर्टकट’ नहीं लेने की अपने पिता की सलाह पर हमेशा अमल किया और अब यही सलाह उन्होंने अपने बेटे को दी है। सचिन के बेटे अर्जुन तेंदुलकर ने हाल ही में टी20 मुंबई लीग खेला जिसमें बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया।उन्हें आकाश टाइगर्स मुंबई पश्चिम उपनगर टीम ने पांच लाख रुपये में खरीदा था।

इसके साथ ही आपको बता दें कि उन्होंने शनिवार को वानखेड़े स्टेडियम पर सेमीफाइनल भी खेला। ये पूछने पर कि क्या वो अपने बेटे को दबाव का सामना करने के लिए कोई सीख देते हैं, सचिन तेंदुलकर ने कहा, ‘मैंने कभी उस पर किसी चीज के लिए दबाव नहीं डाला। मैंने उस पर क्रिकेट खेलने का दबाव नहीं बनाया। वो पहले फुटबॉल खेलता था, फिर शतरंज और अब क्रिकेट खेलने लगा।

आपको बता दें कि ’उन्होंने कहा, ‘मैंने उससे यही कहा कि जीवन में जो भी करो, शॉर्टकट मत लेना। मेरे पिता यानि कि रमेश तेंदुलकर ने भी मुझे यही कहा था और मैंने अर्जुन से यही कहा। तुम्हें मेहनत करनी पड़ेगी और फिर तुम पर निर्भर करता है कि कहां तक जाते हो।’ इसके बाद उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि दूसरे माता-पिता की तरह वो भी चाहते हैं कि उनका बेटा अच्छा प्रदर्शन करे। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि उनका ख्वाब है विश्वकप में भारत की ओर से खेलना व भारतीय अंतराष्ट्रीय क्रिकेट टीम का सदस्य बनना।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles