UC News

मयंक अग्रवाल ICC टेस्ट रैंकिंग में पहली बार पहुंचे इस पायदान पर, जानें लिस्ट

  1. मयंक अग्रवाल ICC टेस्ट रैंकिंग में पहली बार पहुंचे इस पायदान पर, जानें लिस्ट

आईसीसी ने मंगलवार को टेस्ट रैंकिंग जारी की है। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर मयंक अग्रवाल ने अपने दोहरे शतक और जबर्दस्त बल्लेबाजी की बदौलत टॉप 10 में जगह बना ली है। टॉप 10 बल्लेबाजों में भारत के चार खिलाड़ी मौजूद हैं।

नई दिल्ली। आईसीसी ने मंगलवार को टेस्ट रैंकिंग जारी की है। भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर मयंक अग्रवाल ने अपने दोहरे शतक और जबर्दस्त बल्लेबाजी की बदौलत टॉप 10 में जगह बना ली है। टॉप 10 बल्लेबाजों में भारत के चार खिलाड़ी मौजूद हैं। टेस्ट बल्लेबाजों में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के करीब पहुंच गए हैं।

यह भी पढ़े: नस्लीय टिप्पणी के बाद इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई

दरअसल, इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। स्मिथ टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर बने हुए हैं, जबकि विराट दूसरे पायदान पर मौजूद हैं। विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में 136 रनों की पारी खेली थी, इस पारी की बदौलत दोनों के बीच फासला कम हो गया है। इसके अलावा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने टॉप-10 में जगह बना ली है।

बता दे, ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ के खाते में 931 रेटिंग प्वॉ़इंट्स हैं, जबकि विराट के खाते में अब 928 रेटिंग प्वॉइंट्स हो गए हैं। विराट अब स्मिथ से महज तीन रेटिंग प्वॉइंट्स पीछे हैं। स्मिथ के पास हालांकि ये फासला बढ़ाने का मौका जल्द ही होगा, वहीं अब विराट अगले साल तक कोई टेस्ट मैच नहीं खेलेंगे। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन तीसरे पायदान पर हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ पिंक टेस्ट में शानदारी बोलिंग करने वाले उमेश यादव और इशांत शर्मा को फायदा हुआ है। इशांत अब 22 से 17वें स्थान पर आ गए हैं और उमेश यादव 24 से 21वें स्थान पर आ गए हैं। इस रैंकिंग में 907 अंकों के साथ कमिंस नंबर वन पर और दूसरे नंबर पर कगीसो रबाडा काबिज हैं। पांचवें नंबर पर जसप्रीत बुमराह का नाम है। रविचंद्रन अश्विन 9वें नंबर पर हैं।

ICC✔@ICC

· 9h

Ben Stokes jumps to No.9




The latest @MRFWorldwide ICC Test Rankings for batting: https://bit.ly/TestRankings-Batting …

ICC✔@ICC

Neil Wagner breaks into the top five

Josh Hazlewood returns to the top 10

R Ashwin progresses in the rankings


Updated @MRFWorldwide ICC Test Rankings for bowling: https://bit.ly/TestRankings-Bowling …

671

1:42 PM - Nov 26, 2019

Twitter Ads info and privacy

76 people are talking about this

भारतीय बल्लेबाजों की बात करें तो टॉप-10 में कुल चार भारतीय बल्लेबाज शामिल हैं। चौथे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा हैं, जबकि पांचवें नंबर पर उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे हैं। मयंक अग्रवाल करियर की बेस्ट रैंकिंग पर पहुंच गए हैं वो 10वें पायदान पर हैं। वहीं रोहित शर्मा टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में 13वें पायदान पर हैं।ऑल राउंडर्स के मामले में पहले नंबर पर जैसन होल्डर हैं और दूसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा काबिज हैं। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन को पांचवां स्थान मिला है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन


READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles