UC News

भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 11 खिलाड़ी, नंबर 1 पर हैं “भगवान”

टीम इंडिया एकदिवसीय क्रिकेट में आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में दूसरे पायदान पर काबिज है. यदि आप भारतीय क्रिकेट के इतिहास पर गौर करें तो टीम में दिग्गज खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से विश्व भर में लोहा मनवाया है. तीनों फॉर्मेट्स में बल्लेबाजों ने अपनी काबीलियत साबित की है.

एकदिवसीय क्रिकेट में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनाए हैं, तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 11 बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने वनडे क्रिकेट में बनाए हैं सर्वाधिक रन.

इन 11 भारतीय बल्लेबाजों ने बनाए हैं वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन

11-सुरेश रैना

भारत के लिए वनडे क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले टॉप 11 खिलाड़ी, नंबर 1 पर हैं “भगवान”

भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सुरेश रैना भले ही अब टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन एक वक्त था जब रैना टीम के मुख्य बल्लेबाज थे और टीम इंडिया के मध्य क्रम को मजबूती देते थे. एकदिवसीय क्रिकेट की बात करें तो रैना ने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया में डेब्यू किया था.

इसके बाद रैना ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह बनाई रखी. रैना एकदिवसीय क्रिकेट में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 11वें नंबर पर आते हैं. उन्होंने 226 मैचों में 35.31 के औसत के साथ 5615 रन बनाए हैं. इसमें 5 शतक और 26 अर्धशतकीय पारियां शामिल रही.

आपको बता दें, 2018 में इंग्लैंड दौरे के बाद टीम इंडिया में जगह नहीं मिली है. लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे सुरेश रैना आईपीएल में नियमित रूप से चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रन बना रहे हैं.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

Baccha

RT uthu

3 Months ago

0
Baccha

ru ughj

3 Months ago

0
Read More Comments