UC News

ब्रैड हॉग ने दिया सौरव गांगुली को आईपीएल कम दिनों में कराने का दिया ये सुझाव

दुनिया भर में इन दिनों तो की मार लग चुकी है। चीन से आए इस वायरस ने धीरे-धीरे दुनिया के आधे से ज्यादा देशों में अपने पांव परास लिए हैं जिसके बाद तो हाहाकार मचा हुआ है वहीं इस जानलेवा वायरस को महामारी के रूप में देखा जा रहा है। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर का एक सीधे तौर पर असर खेल की दुनिया में भी साफ नजर आ रहा है।

आईपीएल को भी कोरोना के कारण 15 अप्रैल तक के लिए टाला

कोरोना के COVID-19 के कहर के बीच खेलों में एक के बाद एक इवेंट रद्द होते जा रहे हैं और भारत में होने वाले एक बड़े इवेंट इंडियन प्रीमियर लीग को भी आगे के लिए टाल दिया गया है। का ये सीजन 29 मार्च को शुरू होना था।

ब्रैड हॉग ने दिया सौरव गांगुली को आईपीएल कम दिनों में कराने का दिया ये सुझाव

लेकिन जिस तरह से पूरे विश्व भर में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है उसे देखते हुए बीसीसीआई ने आईपीएल 13 को आगे खिसकाते हुए 15 अप्रेल तक के लिए टाल दिया है जिसके बाद ही शुरू होना संभव हो पाएगा।

आईपीएल को छोटा करने को लेकर किया जा रहा है विचार

आईपीएल को लेकर बीसीसीआई में बैठकों का दौर जारी है जिसमें शनिवार को हुई बैठक में बीसीसीआई ने इसे छोटा करने की योजना पर भी विचार किया। इसी को लेकर ने कहा था कि “ये होगा, क्योंकि अगर ये 15 अप्रैल से होगा तो किसी भी मामले में 15 दिन चले जाएंगे। इसे काट दिया जाना है। कितना छोटा होगा, कितने मैच होंगे ये फिलहाल मैं नहीं कह सकता।”

ब्रैड हॉग के सामने एक फैन ने रखा ये प्रस्ताव

आईपीएल का ये सीजन छोटा हो सकता है लेकिन कैसे होगा इसका कोई पता नहीं है इसी बीच एक भारतीय फैन ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर ब्रैड हॉग से इस बारे में उनका व्यू मांगा है। एक फैन ने ब्रैड हॉग से पूछा कि

“हाय ब्रैड। क्या आप महिला टी20 विश्व कप पर आधारित आईपीएल प्रारूप के साथ सहज होंगे। प्रत्येक में 2 ग्रुप और चार टीमें। हर इवेंट में टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल में और फिर फाइनल। होम-अवे फॉर्मेट के साथ दूर करें और नंबर के ही स्थानों को सीमित करें। तार्किक रूप से भी बेहतर होगा। और एक उचित टूर्नामेंट भी होगा।”


ब्रैड हॉग को आया खूब पसंद

ब्रैड हॉग ने जवाब देते हुए लिखा ट्विट कर लिखा कि” सहमत हैं, फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट के लिए एक छोटा टूर्नामेंट करने का रास्ता है। मुझे लगता है कि आईपीएल भारत की आबादी के साथ ही अलग है, इसे दूसरों के लिए अलग स्थिति में रखता है। ये ज्यादा समय खर्च कर सकता है क्योंकि ये भारत की कुछ इंटरनेशनल सीरीज की तुलना में ज्यादा रुचि रखता है।”


मोनिका दास नाम की इस यूजर्स का आईपीएल को लेकर सोल्यूशन ब्रैड हॉग को बढ़िया लगा और उन्होंने पासा गांगुली की तरफ फेंक दिया। हॉग ने इस प्रस्ताव को लेकर कहा कि “बीसीसीआई चीफ गांगुली आईपीएल के कमजोर सेनारियों में मोनिका के पास एक अच्छा समाधान है। 2 ग्रुप और चार टीमें एक दौर में खेलेगी। इससे यात्रा भी कम होगी। साथ ही 2 सेमीफाइनल और एक फाइनल हो सकता है जो ग्रुप स्टेज से अलग वेन्यू पर हो सकते हैं।  ये रसद को भी बचाएगा और स्वास्थ्य जोखिम को भी कम करेगा।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles