UC News

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पर ICC लगा सकता है बैन

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन पर ICC लगा सकता है बैन

नई दिल्ली। बांग्लादेश के शीर्ष खिलाड़ी शाकिब अल हसन को ICC के निर्देशों पर भारत के महत्वपूर्ण दौरे से पहले अभ्यास से दूर रखा जा रहा है और स्थानीय मीडिया की खबरों में दावा किया गया है कि इस ऑलराउंडर पर भ्रष्ट पेशकश की जानकारी नहीं देने के लिए प्रतिबंध लगना तय है।

खबरों के अनुसार, बांग्लादेश के टेस्ट और टी-20 कप्तान शाकिब को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) 18 महीने के लिए प्रतिबंधित कर सकती है। जिससे भारत दौरे से पहले बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस दौरे में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के अलावा दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे। ICC के कहने पर BCB ने शाकिब को अभ्यास से दूर रखा है।

यही कारण है कि वह अभ्यास मैचों में शामिल नहीं हुए और ना ही उन्होंने गुलाबी गेंद से टेस्ट मैच खेलने पर चर्चा करने के लिए सोमवार को अध्यक्ष के साथ बैठक में हिस्सा लिया। ICC ने अभी इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। खबर के अनुसार, दो साल पहले शाकिब को एक अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले सट्टेबाजी से पेशकश मिली थी, लेकिन उन्होंने इसकी ICC की भ्रष्टाचार निरोधक एवं सुरक्षा इकाई (ACSU) के पास रिपोर्ट नहीं की थी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि शाकिब ने हाल में एसीएसयू के जांच अधिकारी के सामने भी इस घटना की बात कबूल की थी। शाकिब के भारत दौरे पर आने को लेकर अनिश्चितता बनी हुई है, क्योंकि उन्होंने दौरे से पहले मीरपुर में अभ्यास शिविर में हिस्सा नहीं लिया, जिसमें एक अभ्यास मैच भी शामिल है। बांग्लादेश की टीम बुधवार को भारत के लिए रवाना होगी और शाकिब संभवत: टीम के साथ नहीं आएंगे।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles