UC News

दोहरे शतक जड़ने के साथ ही विराट कोहली ने कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

दोहरे शतक जड़ने के साथ ही विराट कोहली ने कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दोहरा शतक लगाने के साथ ही विराट कोहली ने कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं । बता दें कि पुणे जारी टेस्ट मैच के दूसरे दिन विराट कोहली ने टेस्ट करियर का सातवां दोहरा शतक लगाया है। यही नहीं विराट कोहली ने सात हजार रन भी पूरे किए हैं ।

विराट कोहली दोहरा शतक लगाने के मामले में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग, यूनिस खान, जावेद मियांदाद, महेला जयवर्दने को भी पीछे छोड़ दिया। इन बल्लेबाजों के नाम 6दोहरे शतक थे। वहीं टेस्ट में 7000 रन बनाने वाले विराट कोहली भारत के सातवें खिालड़ीहैं । विराट कोहली ने महज 81 वें टेस्ट में अपने 7000 रन पूरे किए हैं ।

विराट कोहली ने यह कारनामा करने के लिए 138 पारियों का सहारा लिया जबकि भारत के ही सहवाग और सचिन ने 134 और 136 पारियों ली थीं। यही नहीं सबसे बड़ी बात यह है कि विराट कोहली अब बतौर कप्तान अब सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले खिलाड़ी हैं ।
विराट कोहली के बाद इस लिस्ट में विंडीज के ब्रायन लारा 5 दोहरे शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं।अगर अब तक बतौर कप्तान टेस्ट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले खिलाड़ियों की बात की जाए तो पहले नंबर पर विराट कोहली 7 शतक के साथ, वहीं दूसरे नंबर पर 5 शतक के साथ ब्रायन लारा, 4 शतक के साथ सर डॉन ब्रैडमैन, ग्रीम स्मिथ और माइकल क्लार्क हैं। विराट कोहली की यह जबरदस्त पारी टीम इंडिया के लिए बढ़िया संकेत हैं। अगर टीम इंडिया दूसरा टेस्ट जीतती है तो सीरीज भी अपने नाम कर लेगी।

विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सातवां दोहरा शतक लगाने का साथ ही कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रिकी पोंटिंग, यूनिस खान, जावेद मियांदाद, महेला जयवर्दने को भी पीछे छोड़ा है। इन बल्लेबाजों के नाम 6 दोहरे शतक थे। वहीं टेस्ट में 7000 रन बनाने विराट कोहली भारत के सातवें खिालड़ी रहे हैं ।दोहरे शतक जड़ने के साथ ही विराट कोहली ने कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे
READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles