UC News

दूसरे दिन विराट कोहली ने इन सात दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा

पुणे में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन कई विराट रिकॉर्ड बने। वहीं, कई रिकॉर्ड डूब गए या पीछे छूट गए।

दूसरे दिन विराट कोहली ने इन सात दिग्गज बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा
Third party image reference

करीब दस पारियों के अंतराल बाद कप्तान विराट कोहली ने जो शतक बनाया, वास्तव में उसने कई दिग्गजों को दूसरे दिन पीछे छोड़ दिया। कुल मिलाकर विराट कोहली ने दूसरे दिन सात बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा और अब उनके निशाने पर ग्रेग चैपल हैं। भारत ने अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 601 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इसमें विराट कोहली 254 रन बनाकर नाबाद रहे। 

Third party image reference

टेस्ट क्रिकेट में कोहली ने मैच के पहले दिन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दो दिग्गजों को पीछे छोड़ा था। और ये थे इंग्लैंड के केएफ बैरिंगटन (6806) और न्यूजीलैंड के वर्तमान कप्तान रॉस टेलर (6839)। और जब कोहली मैच के पहले दिन 63 रन पर नाबाद लौटे थे, तो इस बात की पूरी उम्मीद थी कि शुक्रवार को कोहली एक नहीं कई दिग्गजों को पीछे छोड़ेंगे।

Third party image reference

 और शुक्रवार को जैसे-जैसे कोहली का बल्ला मुखर होता गया, वैसे-वैसे कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एक-एक कर बाकी बल्लेबाजों को पीछे छोड़ते गए। शुरुआत दिलीप वेंगसरकर (6868) से हुई। और इसके बाद तो सर लेन हटन (6971), जयसूर्या (6973), स्टीव स्मिथ (6973), सर डॉन ब्रेडमैन (6996), एंड्रयू स्ट्रॉस (7037) और वर्तमान में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (7043) रहे। कुल मिलाकर विराट ने दूसरे दिन सात बल्लेबाजों को पीछे छोड़ा। हालांकि इनमें से स्मिथ और रूट जैसे बल्लेबाज अभी भी खेल रहे हैं, जिनके साथ कोहली की रेस लगी हुई है, लेकिन फिलहाल तो कोहली इनसे आगे निकल गए हैं। अब विराट सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टेस्ट इतिहास में 47वें नंबर पर हैं। और अब उनके निशाने पर ग्रेग चैपल (7110) हैं।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles