UC News

जानिए क्यों Amazon फाउंडर जेफ बेजोस चला रहे हैं ई-रिक्शा

Amazon फाउंडर जेफ बेजोस ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वो इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाते हुए दिख रहे हैं.

जानिए क्यों Amazon फाउंडर जेफ बेजोस चला रहे हैं ई-रिक्शा
Jeff Bezos

Amazon के फाउंडर और सीईओ Jeff Bezos कुछ दिन पहले ही भारत में थे. उन्होंने छोटे बिजनेस के लिए भारत में 1 अरब डॉलर के निवेश का ऐलान किया है. बेजोस ने कहा था कि जल्द ही भारत में कंपनी इलेक्ट्रिक डिलिवरी रिक्शा की शुरुआत करने वाली है.

जेफ बेजोस ने एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वो इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाते दिख रहे हैं. उन्होंने अपने इस ट्वीट में कहा है, ' Hey India, हम इलेक्ट्रिक डिलिवरी रिक्शा का नया फ्लीट शुरू कर रहे हैं. ये पूरी तरह इलेक्ट्रिक है जीरो कार्बन वाला.'

जेफ बेजोस में अपने इस ट्वीव में क्लाइमेट चेंज का हैशटैग भी लगाया है. ये कंपनी के क्लाइमेट चेंज को लेकर उठाए गए कदम का एक हिस्सा है. ऐमेजॉन के फाउंडर के भारत आने के बाद एक कॉन्ट्रोवर्सी भी शुरू हुई. पीयूष गोयल ने एक कार्यक्रम में कहा कि बजोस निवेश करके भारत पर कोई एहसान नहीं कर रहे हैं.

पीयूष गोयल के इस बयान के बाद Amazon फाउंडर जेफ बेजोस ने एक ओपन लेटर पोस्ट किया. इसमें उन्होंने भारत को लेकर अपने कमिटमेंट और निवेश के बारे में बताया. उन्होंने कहा है कि 1 बिलियन डॉलर निवेश के साथ उन्होंने भारत में अगले 5 साल में 10 लाख जॉब देने का भी टार्गेट रखा है.

जेफ बेजोस ने अपने तीन दिन के भारत विजिट के दौरान कई लोगों से मिले हैं. इस दौरान उन्होंने भारत के हजारों किराना स्टोर्स से पार्टनर्शिप की भी बात कही है. इन किराना स्टोर्स को कंपनी डिलिवरी प्वॉइंट के तौर पर यूज करेगी.

Amazon इलेक्ट्रिक रिक्शा के जरिए भारत में प्रॉडक्ट्स डिलिवर करेगी.


READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles