UC News

क्रिकेट के भगवान को पछाड़ रोहित ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड, सूची में हासिल किया शीर्ष स्थान

आज भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा मुकाबला राजकोट में खेला जा रहा है। यह मुकाबला अभी तक काफी ज्यादा शानदार दिखाई दे रहा है और भारतीय टीम का प्रदर्शन इस मुकाबले में पिछले मुकाबले से ज्यादा अच्छा दिखाई दे रहा है।

क्रिकेट के भगवान को पछाड़ रोहित ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड, सूची में हासिल किया शीर्ष स्थान
Third party image reference

आज के मुकाबले में टॉस की बात की जाए तो यहां पर टॉस जीता था आस्ट्रेलियाई टीम ने और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी विपक्षी टीम यानी कि भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था। यहां पर भारतीय टीम ने न्योते को स्वीकार किया और वर्तमान स्कोर की बात की जाए तो भारतीय टीम का वर्तमान स्कोर 23.3 ओवर में 139 रन पर 1 विकेट है। यहां पर शिखर धवन अर्धशतक जड़कर नाबाद जमे हुए हैं।

Third party image reference

भारतीय टीम के तरफ से वर्तमान में सबसे ज्यादा रन यहां पर अभी शिखर धवन ने बनाए हैं। वह 61 रन बनाकर नाबाद जमे हुए हैं, लेकिन उनके अलावा रोहित शर्मा ने भी यहां पर 42 रन का अहम योगदान दिया है। 42 रन बनाने के साथ ही साथ उन्होंने एक बहुत बड़ा विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है आइए जानते हैं कौन सा है वह विश्व रिकॉर्ड।

रोहित आए इस सूची में पहले स्थान पर

Copyright Holder: Power of Sports

वनडे क्रिकेट में ओपनर के रूप में सबसे तेज 7000 रन पूरे करने के मामले में रोहित शर्मा पहले स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने हाशिम अमला, सचिन तेंदुलकर, तिलकरत्ने दिलशान और सौरव गांगुली जैसे खिलाड़ियों को पीछे किया और 137 आर्यों मात्र में उन्होंने यह मुकाम हासिल किया।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles

HOT COMMENTS

Chutki

love you rohit

5 Months ago

0
Chutki

kissi ke najar no lage rohit ko

5 Months ago

0
Read More Comments