UC News

कोरोना वायरस को लेकर Google ने शेयर किया खास डूडल, बताई बड़े काम की बातें

कोरोना वायरस को लेकर Google ने शेयर किया खास डूडल, बताई बड़े काम की बातें

नई दिल्ली: गूगल ने डूडल के माध्यम से शुक्रवार को कोरोनो वायरस महामारी को लेकर एक एनिमेटेड तस्वीर में कुछ बड़े काम की बातें शेयर की हैं। इसमें घातक वायरस के प्रसार को रोकने के लिए, लोगों को घर पर रहने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी गई है। आज के Google डूडल में एनिमेटेड अक्षरों को कैरेक्टर्स के रूप में दिखाया गया है और घर पर लॉकडाउन के समय की जाने वाले कामों को भी दिखाया गया है।

उदाहरण के लिए, किसी को पढ़ना अच्छा लगता था जबकि कोई गिटार बजाना पसंद करता है। टेलीफ़ोनिक और मोबाइल पर दोस्तों और परिवार के साथ बात की जा सकती है और अपनी फिटनेस का भी ख्याल रखा जा सकता है।

Google डूडल पर क्लिक करने के बाद एक पेज रीडायरेक्ट होता है जहां 'कोरोना वायरस टिप्स' को एक क्रम में बताता गया है। इसमें कहा गया है, 'घर पर रहें। जीवन बचाएं। कोविड-19 के सामाजिक प्रसार को रोकने के लिए इन चरणों का पालन करके अपना योगदान करें।'

गूगल की ओर से एक सूची में इन निर्देशों को दिया गया है।
घर पर रहना
सुरक्षित दूरी बनाए रखना
हाथ धोना
खांसने पर मुंह को कवर करें
बीमार? हेल्पलाइन पर कॉल करें

टिप्स कई और भी: साबुन, पानी या अल्कोहल-आधारित लिक्विड से हाथ रगड़ के अपने हाथों को 20 सेकंड के लिए नियमित रूप से धोएं। खांसने या छींकने पर अपनी नाक और मुंह को डिस्पोजेबल टिश्यू या फ्लेक्सिबल एल्बो से ढक लें। उन लोगों के साथ निकट संपर्क (1 मीटर या 3 फीट) से बचें जो अस्वस्थ हैं। अगर आप अस्वस्थ महसूस करते हैं, तो घर में रहें और घर में दूसरों से खुद को दूर रखें। अगर आपके हाथ साफ नहीं हैं तो अपनी आंखों, नाक या मुंह को न छुएं।

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles