UC News

कोरोना वायरस के चलते पूरी तरह से कैंसिल हुआ Google का ये बड़ा इवेंट

कोरोना वायरस के खौफ के चलते गूगल ने इस साल होने वाली अपनी फ्लैगशिप एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस को पूरी तरह से कैंसिल करने का फैसला किया है.

कोरोना वायरस के चलते पूरी तरह से कैंसिल हुआ Google का ये बड़ा इवेंट
Photo For Representation

कोरोना वायरस के खौफ के चलते गूगल ने अपनी फ्लैगशिप एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस Google I/O 2020 को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया है. पहले कंपनी ने फिजिकल इवेंट की जगह वर्चुअल इवेंट करने की घोषणा की थी, हालांकि कंपनी ने कहा है कि इस इवेंट का आयोजन ही नहीं किया जाएगा.

Google, I/O के लिए एक ऑनलाइन कॉन्फ्रेंस आयोजित करने वाला था. जो इस साल मई में कैलिफोर्निया के शोरलाइन एम्फीथिएटर में होने वाला था. कैलिफोर्निया में कोरोना वायरस के 900 से भी ज्यादा पॉजिॉटिव केस सामने आ चुके हैं और 9 की मौत भी हो चुकी है. कैलिफोर्निया में 40 मिलियन लोगों को घर में रहने की सलाह दी गई है.

गूगल ने ट्वीट कर कहा है कि हमारे डेवलपर्स, कर्मचारियों और स्थानीय समुदाय की सेहत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हमनें इस साल I/O इवेंट का आयोजन नहीं करने का फैसला किया है.

ये भी पढ़ें: भारत में 19,999 रुपये में मिल रहा है सैमसंग का Galaxy S9, साथ हैं ये ऑफर्स

एक दूसरे ट्वीट में कंपनी की ओर से कहा गया है कि, हम सभी अभी सबसे महत्वपूर्ण काम ये कर सकते हैं कि नई चुनौतियों के बीच अपना ध्यान लोगों की मदद करने में लगाएं. हम अपने समुदायों को सुरक्षित, सूचित और कनेक्टेड रहने में मदद करने के लिए हर संभव प्रयास करते रहेंगे.

Google I/O कंपनी का एनुअल कॉन्फ्रेंस है, जिसमें एंड्रॉयड मोबाइल अपडेट के नए वर्जन की और गूगल असिस्टेंट, मैप्स, क्रोम OS और दूसरे प्रोडक्ट्स में आने वाले नए फीचर्स की घोषणा की जाती है. ये एनुअल I/O इवेंट कंपनी के हार्डवेयर लॉन्च इवेंट से अलग है, जहां कंपनी आमतौर पर फ्लैगशिप पिक्सल स्मार्टफोन्स और गूगल होम स्मार्ट स्पीकर्स की घोषणा करती है.

आपको बता दें दूसरे बड़े इवेंट्स जैसे- Apple का WWDC, Microsoft Build और Facebook का F8 कॉन्फ्रेंस भी कोरोना वायरस के चलते ऑनलाइन आयोजित होने जा रहा है.


READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles