UC News

ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ब्रैड हॉग ने चुना वनडे विश्व एकादश का सर्वश्रेष्ठ कप्तान, स्मिथ, फिंच नहीं इस विदेशी का लिया नाम

कोरोना वायरस ने दुनियाभर में अपना खौफ फैला रखा है. हजारों लोग इसकी चपेट में आने से मौत हो चुकी है. इसके चलते दुनियाभर में लोग अपने-अपने घरों में कैद हो गए हैं. मगर इस बीच क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़े हुए हैं. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग ट्विटर यूजर्स के सवालों के जवाब देते नजर आ रहे हैं.

हॉग ने चुना वर्ल्ड-XI का कप्तान

कोरोना वायरस के चलते हर कोई अपने घरों में कैद है क्योंकि इस वक्त इस महामारी से बचाव का यही एकमात्र उपाय नजर आ रहा है. ब्रैड हॉग ने सोशल मीडिया के जरिए यूजर्स के सवालों के सवालों के जवाब देते नजर आ रहे हैं. अब हॉग से एक ट्विटर यूजर ने सवाल पूछा कि विश्व-XI की टीम बनती है तो उसका कप्तान आप किसे बनाएंगे?

इसपर हॉग ने किसी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन को चुनते हुए लिखा- केन विलियम. आज के दौर में वह क्रिकेट के में सबसे बेस्ट कप्तान होगा. 

केन विलियमसन हैं बेहतरीन कप्तान

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन मौजूदा वक्त में फैब-4 के खिलाड़ी हैं. इससे उनकी काबीलियत का अंदाजा लगाया ही जा सकता है. इसके अलावा यदि उनकी कप्तानी की बात करें तो विलियमसन एक कमाल के कप्तान हैं.

आईसीसी विश्व कप 2019 में उनकी कप्तानी में किवी टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया था. हालांकि नाटकीय फाइनल मुकाबले के चलते टीम खिताबी जीत नहीं दर्ज कर सकी मगर इस टीम ने हर क्रिकेट प्रेमी का दिल जीत लिया. इसके अलावा हाल ही में घरेलू सरजमीं पर विलियमसन की टीम ने टेस्ट में नंबर-1 टीम इंडिया को 2-0 क्लीन स्वीप कर अपनी काबीलियत साबित की.

क्वारेंटाइन दिनों में क्या कर रहे हैं विलियमसन?


न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए 151 एकदिवसीय मैच में 6173 रन बना चुके केन विलियमसन भी इन दिनों के चलते घर में कैद हैं. विलियमसन ने एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर की थी. इस वीडियो में विलियमसन ने ऐसा लग रहा है कि वह पालतू कुत्ते को स्लिप पर कैच की प्रैक्टिस करा रहे हैं.

यह वीडियो स्लो मोशन में है जिसमें विलियमसन का कुत्ता भी प्रैक्टिस करते दिख रहा है. साथ ही विलिययमसन ने कैप्शन में लिखा- ‘सैंडी स्लिप में है, कोई दूसरा डॉग सैंडी के साथ शामिल होना चाहेगा.

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles