UC News

आईपीएल 2020- ब्रैड हॉग ने आईपीएल को बताया सबसे चहेता टूर्नामेंट, भारत-पाक सीरीज की किया वकालत

क्रिकेट इतिहास में सबसे क्रांतिकारी बदलावों में से एक के द्वारा साल 2008 में शुरू की गई टी20 क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग ने आज एक ऐसा मुकाम हासिल कर लिया है जिससे क्रिकेट का हर टूर्नामेंट पीछे पड़ता नजर आ रहा है। आईपीएल की शुरूआत के बाद आज ये ना केवल भारत बल्कि पूरे क्रिकेट जगत का सबसे चहेता टी20 टूर्नामेंट बन चुका है।

आईपीएल आज बन चुका है क्रिकेट जगत का सबसे चहेता टूर्नामेंट

आईपीएल में पैसा भी है और खिलाड़ियों के लिे एक बेहतरीन मंच भी है। इस लीग में भारतीय प्रतिभा को अपने आपको साबित करने का मौका मिलता है तो साथ ही पूरे क्रिकेट जगत की क्रिकेट प्रतिभा के लिए इसने एक ऐसा मंच तैयार किया है जो उन्हें आगे ले जाने के लिए काफी है।

आईपीएल 2020- ब्रैड हॉग ने आईपीएल को बताया सबसे चहेता टूर्नामेंट, भारत-पाक सीरीज की किया वकालत

युवा खिलाड़ियों के साथ ही देश-दुनिया के तमाम बड़े क्रिकेटर के इस लीग का हिस्सा होने और इस लीग में खेलने के प्रति जुनूनी होने के कारण की शान ए शौकत काफी ज्यादा बढ़ गई है जिसके बाद तो लगता है कि ये एक तरह से वैसा त्योहार है जो एक भी साल छूट जाए तो बड़ा फिका जीवन नजर आता है।

ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटर ब्रैड हॉग ने आईपीएल को लेकर पढ़े कसीदें

आईपीएल की शान में आज ना केवल भारत के दिग्गज क्रिकेटर और क्रिकेटएक्सपर्ट कसीदे पढ़ते हैं बल्कि साथ ही विदेशी दिग्गजों की नजरों में भी आईपीएल का बड़ा महत्व है और इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलिया के एक पूर्व क्रिकेटर ने तो आईपीएल को भारत-पाक मुकाबले से भी बड़ा करार दिया है।

जी हां… ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिन गेंदबाज ब्रैड हॉग जो आईपीएल में और केकेआर का हिस्सा रह चुके हैं उन्होंने आईपीएल की जमकर तारीफ की। ब्रैड हॉग को एक फैन ने ट्विटर पर पूछा कि “क्या आपको नहीं लगता है कि आईपीएल अपना आकर्षण खो रहा है? आईपीएल बहुत लंबा होता जा रहा है, कई बार तो बोरिंग। टी20 लीग सिर्फ 1 महीनें का होना चाहिए क्या आपको ऐसा नहीं लगता?”


इस पर ब्रैड हॉग ने जवाब देते हुए लिखा कि  “सहमत हैं, फ्रेंचाइजी टी20 क्रिकेट के लिए एक छोटा टूर्नामेंट करने का रास्ता है। मुझे लगता है कि आईपीएल भारत की आबादी के साथ ही अलग है, इसे दूसरों के लिए अलग स्थिति में रखता है। ये ज्यादा समय खर्च कर सकता है क्योंकि ये भारत की कुछ इंटरनेशनल सीरीज की तुलना में ज्यादा रुचि रखता है।”

भारत-पाक सीरीज को लेकर ब्रैड हॉग ने कही ये बात

वहीं इस सवाल जवाब में ने कई सवालों का जवाब दिया जिसमें उनसे भारत-पाक सीरीज को लेकर भी सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि” मुझे लगता है कि सीरीज को सुविधाजनक बनाने के लिए कुछ किया जाना चाहिए। ये दो टीमों के खिलाफ क्रिकेट का खेल है जिन्हें खेल के प्रति पूर्ण प्रेम और जुनून है। ये खेल में सबसे अप्रत्याशित घटना है। एक अरब से ज्यादा प्रशंसकों को इससे चिपकाया है।”

READ SOURCE
Open UCNews to Read More Articles